मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 30, 2023, 9:35 AM IST

ETV Bharat / state

ग्वालियर में AAP की प्रदेश उपाध्यक्ष पर मामला दर्ज, 2 दिन पहले थाने में पुलिस से हुई थी जमकर बहस

आम आदमी पार्टी की प्रभावशाली महिला नेत्री मध्यप्रदेश उपाध्यक्ष रुचि गुप्ता पर एफआईआर दर्ज हुई हैं. पीड़िता रुचि पर जान से मारने की धमकी मिली है. गाली गलौज व धक्का मुक्की के आरोप लगाए हैं. सबसे बड़ी बात है कि यह घटना विश्वविद्यालय थाने के अंदर की बताई जा रही है.

FIR on MP AAP State Vice President Ruchi Gupta
ग्वालियर एसपी को सौंपी शिकायत पत्र

ग्वालियर में AAP की प्रदेश उपाध्यक्ष पर मामला दर्ज

ग्वालियर।मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पुलिस और आप पार्टी के नेता के बीच लगातार जंग छिड़ी हुई है, 2 दिन पहले यूनिवर्सिटी थाने में हुए हंगामे के बाद आप नेता रुचि गुप्ता पर एफ आईआरदर्ज की गई है. मामला दर्ज होने के बाद होने पर सोमवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ रुचि गुप्ता, एसपी ऑफिस पहुंची और अपने ऊपर हुई FIR को गलत बताया. आप नेता रुचि गुप्ता ने कहा कि "यूनिवर्सिटी थाने में जो कुछ हुआ वह सब कैमरे में रिकॉर्ड हुआ है, जिसमें साफ दिखाई दिया है कि मेरे ऊपर हमला हुआ है. लेकिन पुलिस ने इस मामले में उल्टा मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जो कि कानूनन पूरी तरह गलत है." उन्होंने एसपी को ज्ञापन देकर मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है.

एडिशनल एसपी करेंगे जांच:आम आदमी पार्टी की सक्रिय नेता और ग्वालियर में मेयर चुनाव लड़ चुकी रुचि गुप्ता के खिलाफ यूनिवर्सिटी थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर मारपीट और धमकी देने की धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है. पुलिस ने बताया कि 2 रोज पहले यूनिवर्सिटी थाने में रुचि गुप्ता और शोभा राणा के बीच विवाद हुआ था. रुचि गुप्ता की गाड़ी से शोभा राणा के बेटे की सड़क हादसे में मौत हुई थी, इसी सिलसिले में दोनों पक्ष यूनिवर्सिटी थाने पहुंचे थे. थाने में दोनों के बीच मारपीट और झगड़ा हुआ, जिसमें रुचि गुप्ता की शिकायत पर पहले शोभा राणा के खिलाफ मारपीट की धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया था, तो वहीं अब दूसरे पक्ष की शिकायत पर रुचि गुप्ता के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. इस पूरे मामले की जांच एसपी द्वारा एडिशनल एसपी को सौंपी गई है.

कौन हैं रुचि गुप्ता:गौरतलब है कि रुचि गुप्ता आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष है और पहले भी नगर निगम के चुनाव में महापौर के पद पर चुनाव लड़ चुकी है और अब आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह सक्रिय हैं. रुचि गुप्ता ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से आप पार्टी से तैयारी कर रही हैं और ग्वालियर में आप पार्टी ने उन्हीं को कमान सौंप दी है. इससे पहले रुचि गुप्ता कांग्रेश की नेत्री रही है, लेकिन केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने के बाद उन्होंने कांग्रेस को छोड़ दिया और आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली. है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details