मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एसडीओ आत्महत्या मामला: बहू, समधि और बेटे के खिलाफ FIR दर्ज

रिटायर्ड राजेंद्र सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में उकसाने वाले बहू, समधि, उनके बेटे सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 18 दिन की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है.

By

Published : Mar 22, 2021, 3:48 PM IST

fir against in laws
एसडीओ के आत्महत्या के मामले में FIR

ग्वालियर। पुलिस ने कृषि विभाग एसडीओ के पद से रिटायर्ड राजेंद्र सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में प्रताड़ित करने वाली बहू, समधि, उनके बेटे सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. रिटायर्ड राजेंद्र सिंह ने 2 मार्च को लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर घर में ही आत्महत्या की थी. पुलिस को मृतक का एक सुसाइड नोट भी मिला था. मृतक ने सुसाइड नोट में आरोपियों पर प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप लगाए थे. वहीं पुलिस ने 18 दिन की जांच के बाद यह कार्रवाई की.

आत्महत्या के लिए उकसाने के खिलाफ बहू, समधि, उनके बेटे को हुई जेल

दरअसल बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के विनय नगर स्थित सेक्टर नंबर-4 में निवास करने वाले 65 साल के राजेंद्र सिंह राजपूत छत्तीसगढ़ के कृषि विभाग में एसडीओ के पद से रिटायर्ड हुए थे. रिटायर्ड होने के बाद वह छत्तीसगढ़ से ग्वालियर आ गए थे. राजेंद्र सिंह ने 18 दिन पहले 2 मार्च को लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. जांच में पुलिस को मृतक के रूम से एक सुसाइड नोट मिला था. इस सुसाइड नाेट में मृतक ने लिखा था कि बहू प्रीति की हरकतों के कारण अपनी जान दे रहे हैं.

कुश्ती में मिली हार से दुखी बबीता फोगाट की बहन ने की आत्महत्या

एसडीओ ने सुसाइड नोट में लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

एसडीओ के सुसाइड नोट में लिखा था कि मुझे अपशब्द कहा जाता है. इसके साथ ही मारपीट और चोरी का भी आरोप लगाया जाता है. उन्होंने लिखा कि यही लोग मेरी मौत के लिए जिम्मेदार हैं. पुलिस ने 18 दिनों की जांच के बाद बहू और उसके पिता भाई सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details