मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

25 गांवों के किसानों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, पानी के लिए परेशान

मोहना अंचल के 25 से ज्यादा गांव के किसान शनिवार को ग्वालियर कलेक्ट्रेट का घेराव करने पहुंचे. इस दौरान पूर्व मंत्री लाखन सिंह और डबरा विधायक सुरेश राजे भी मौके पर मौजूद रहे.

By

Published : Jan 30, 2021, 4:38 PM IST

Updated : Jan 30, 2021, 4:51 PM IST

farmers surrounded gwalior collectorate
किसानों ने किया घेराव

ग्वालियर। जिले में पानी की सप्लाई नहीं होने के कारण शनिवार को सैकड़ों किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया. इन किसानों में मोहना अंचल से 25 से ज्यादा गांव के किसान शामिल थे. पूर्व मंत्री लाखन सिंह और डबरा विधायक सुरेश राजे भी किसानों के समर्थन में कलेक्ट्रेट पहुंचे. किसानों का कहना है कि अगर एक सप्ताह के अंदर पानी नहीं मिला तो फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो जाएंगी.

किसानों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

रबी फसल को हो रहा नुकसान

कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने बताया कि ककेटो डैम से निकलने वाली नहर में सिंचाई विभाग ने अब तक पानी नहीं छोड़ा है. इस वजह से मोहना अंचल के 25 से ज्यादा गांव की रबी की फसल सूखने लगी है. किसानों का कहना है कि नहर में पानी नहीं छोड़ने के कारण गेहूं, चना और सरसों की फसल पर संकट मंडराने लगा है.

पढ़ें-दबंगों ने बाजरे की करब में खुद लगाई आग, सरपंच पर लगाया आरोप

SDM-तहसीलदार से पहले लगा चुके हैं गुहार

किसानों ने बताया कि वे सिंचाई विभाग की लापरवाही को लेकर SDM और तहसीलदार से पहले गुहार लगा चुके हैं. लेकिन अब तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है. यही वजह है कि शनिवार को नाराज किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे और घेराव किया.

Last Updated : Jan 30, 2021, 4:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details