मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डबरा अंचल के किसानों ने किया प्रदर्शन, उत्तराखंड के पूर्व सीएम के काफिले को लौटाया

किसान कोर कमेटी संगठन के आवाहन पर किसानों ने देशव्यापी चक्का जाम आंदोलन के दौरान डबरा अंचल में भितरवार-चीनोर सहित अन्य क्षेत्रों से इकट्ठा हुए.

By

Published : Feb 7, 2021, 1:28 AM IST

Dabra National Highway jam
किसानों ने किया प्रदर्शन

ग्वालियर। किसान कोर कमेटी के आव्हान पर किसानों ने डबरा नैशनल हाइवे सिमरिया टेकरी पर 3 घंटे तक जाम लगा कर प्रदर्शन किया. जिसके कारण दूर-दूर तक वाहनों की लाइन लग गई. वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम के काफिले को भी वापिस लौटा दिया गया.

किसानों ने किया प्रदर्शन

आंदोलन के दौरान किसान डबरा अंचल में भितरवार-चीनोर सहित अन्य क्षेत्रों से इकट्ठा हुए. किसानों ने सिमरिया टेकरी नेशनल हाईवे 44 पर दोपहर 12:00 से 3:00 तक जाम लगाए रखा. इस दौरान बड़ी संख्या में एकत्रित किसानों ने एक भी वाहन को नहीं निकलने दिया. वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास का काफिला भी ग्वालियर से चलकर झांसी की ओर जाते समय किसानों ने रोक दिया और प्रशासन ने जब किसानों से इस काफिले को निकालने के लिए कहा तो सभी किसान उग्र हो गए और सड़कों पर काफिले के आगे लेटकर नारेबाजी करने लगे. जिसके बाद उत्तराखंड के पूर्व सीएम के काफिले को वापस ग्वालियर की तरफ लौटना पड़ा.

वाहनों की भी लंबी लाइन नेशनल हाइवे जाम होने के कारण देखने को मिली और लोग इस दौरान परेशान होते हुए भी नजर आए. कई लोगों ने पैदल चलकर अपनी दूरी को तय करने की कोशिश भी की लेकिनआंदोलनकारी किसानों ओर मौके पर मौजूद प्रशासन ने किसी को वहां से नहीं निकलने दिया. हालांकि इस पूरे आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन और एसपी देहात जयराज कुबेर मौके पर मौजूद रहे.

बता दें कि किसानों के आंदोलन में शामिल होने अन्य दल भी मौके पर मौजूद रहे. जिस में मुख्य रूप से कांग्रेस कार्यकर्ता सहित विधायक सुरेश राजे एवं भीम आर्मी कार्यकर्ता सहित अन्य दल भी मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details