मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों का ग्वालियर में हाईवे पर चक्का जाम, तीन घंटे तक डटे रहे किसान

देश भर किसानों के चक्का जाम के आह्वान ग्वालियर में भी चक्का जाम किया गया. इस दौरान जिले में मुख्य चौराहों पर तीन घंटे तक ये जाम रहा, जिससे हाईवे पर कई लोग फंसे रहे.

By

Published : Feb 6, 2021, 4:07 PM IST

Gwalior Farmers Union
ग्वालियर में चक्का जाम

ग्वालियर। किसान यूनियन के आह्वान पर पूरे देश में चक्का जाम के मद्देनजर शनिवार को ग्वालियर में भी जाम किया गया. ग्वालियर में मुरार-बड़ागांव पर चौराहे पर यह जाम लगाया गया. क्योंकि जाम की सूचना पहले से थी इसलिए पुलिस और प्रशासन ने ट्रैफिक को एक जगह रुकने नहीं दिया. कई स्थानों पर टुकड़ों में वाहनों को पुलिस द्वारा रोका गया था.

ग्वालियर में चक्का जाम

वहीं पुलिस का भारी बंदोबस्त भी इस दौरान देखने को मिला. किसानों ने हालांकि इस जाम को राजनीतिक रंग नहीं दिया था, लेकिन इस चक्का जाम में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, किसान सभा समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सहित स्थानीय लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए.

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ यह देशव्यापी जाम लगाया गया था. इस जाम में 3 घंटे के लिए किसान जहां सड़कों पर डटे रहे, वहीं ट्रक चालक अपने वाहनों में फंसे रहे. ग्वालियर में मुरार बड़ागांव गणेशपुरा तिराहे पर बड़ा जाम लगाया गया था. इसके अलावा रायरू निरावली के पास आगरा-मुंबई राजमार्ग पर चक्का जाम किया गया था. खास बात यह है कि इस चक्का जाम में कहीं अप्रिय घटना सामने नहीं आई. सभी लोगों ने शांतिपूर्वक ढंग से चक्का जाम में हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details