मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरसों रिजेक्ट होने पर किसान को आया अटैक, सर्वेयर पर रिश्वत मांगने का आरोप

डबरा तहसील के सरला वेयर हायस में से अपनी सरसों की ट्रॉली तुलवाने गए किसान को अटैक आ गया. जिसके बाद किसान को डबरा सिविल अस्पताल भेजा गया, जहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया है. वहीं किसान ने सर्वेयर पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है.

By

Published : May 9, 2020, 10:35 AM IST

Updated : May 9, 2020, 6:13 PM IST

Farmer got unconscious due to mustard reject, Accused of asking for bribe on surveyor in gwalior
सरसों रिजेक्ट होने पर किसान को आया अटैक

ग्वालियर।ग्वालियर जिले के डबरा तहसील के सरला वेयर हायस में अपनी सरसों की ट्रॉली तुलवाने के लिए भूख प्यास में सुबह से खड़े किसान को अटैक आ गया और किसान बेहोश होकर सोसायटी के कांटे पर ही गिर पड़ा. जहां से उसे आनन-फानन में खाद्य अधिकारी सुरभि जैन की कार से डबरा सिविल अस्पताल भेजा गया. मरीज का हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उसे ग्वालियर रेफर कर दिया है. वहीं किसान ने सर्वेयर पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है.

सरसों रिजेक्ट होने पर किसान को आया अटैक

बात दें किसान अपनी सरसों की ट्रॉली बेचने सरला वेयर हाउस में लगे डबरा तहसील के सोसायटी के कांटे पर तौल कराने आया था. जहां सर्वेयर उससे ट्रॉली सैंपल पास कराने के लिए एक हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था. वहीं पैसे नहीं देने के कारण किसान की ट्रॉली अभी भी वेयरहाउस पर खड़ी है और किसान को ग्वालियर हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है.

इस दौरान निरीक्षण करने ग्वालियर से डबरा पहुंचे जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मामले पर तहसीलदार और डबरा एसडीएम को जांच के लिए निर्देश दिए है. साथ ही सर्वेयर को हटाने की बात कही है. वहीं किसान की मानें तो उसका कहना है कि कल भी वो अपनी एक ट्रॉली माल को तुलवाकर गया था, लेकिन सर्वेयर सरसों को रिजेक्ट कर रहा है और पास करने के लिए पैसे मांग रहा है. फिलहाल जिला कलेक्टर के आदेश के बाद भी अब तक सर्वेयर पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि सभी के बयान लिए जा रहे हैं और जांच की जा रही है.

Last Updated : May 9, 2020, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details