मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी

बुधवार को देशभर में हुई बैंकों की हड़ताल का असर ग्वालियर में भी देखने को मिला. शहर के कुल 13 बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों की मांग है कि उन्हें सातवें वेतन का लाभ जल्द से जल्द दिया जाए और बैंकों में खाली पड़े पदों पर भर्तियां भी की जाए.

By

Published : Jan 8, 2020, 3:20 PM IST

Bank strike caused problems to people
बैंक हड़ताल से लोगों को हुई परेशानी

ग्वालियर। बुधवार को देशभर में चल रही बैंकों की हड़ताल का असर ग्वालियर में भी देखने को मिला. ग्वालियर में एसबीआई बैंक को छोड़कर 13 बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी हड़ताल पर हैं. हड़ताल पर चल रही सभी बैंक अधिकारी और कर्मचारियों की मांग है कि सातवें वेतन की मांग को जल्द से जल्द लागू किया जाए और लंबे समय से खाली पड़े पदों को जल्द भरा जाए.

बैंक हड़ताल से लोगों को हुई परेशानी
साथ ही कर्मचारियों की मांग है की बैंक के जो सबसे बड़े ऋणकर्ता है उनसे बैंकों का ऋण वसूला जाए ताकि बैंकों को मजबूत स्थिति में लाया जाए. कर्मचारियों का कहना है कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम आगे चलकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठेंगे. साथ ही बैंक के अधिकारी और कर्मचारियों की हड़ताल का असर आम लोगों पर देखने को मिल रहा है क्योंकि आज बैंकों में लेनदेन का काम पूरी तरह से बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details