मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नकली प्लाज्मा कांड: तीन दिन की पुलिस रिमांड पर मास्टरमाइंड, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

By

Published : Dec 15, 2020, 6:49 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 7:39 PM IST

ग्वालियर में दतिया निवासी कोरोना संक्रमित की मौत होने के बाद शहर में नकली प्लाज्मा बेचने वाले रैकट का खुलासा हुआ है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मास्टरमाइंड अजय शंकर को पुलिस ने तीन दिन की रिमांड पर लिया है. पुलिस रिमांड के दौरान कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

duplicate-plasma-mastermind-seller-on-police-remand
तीन दिन की पुलिस रिमांड पर मास्टरमाइंड

ग्वालियर।नकली प्लाज्मा बेचने वाले गिरोह से पुलिस की पूछताछ में एक के बाद एक नए खुलासे होते जा रहे हैं.जिसे जानने के बाद पुलिस भी हैरत में है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें गिरोह का मुख्य सरगना अजय शंकर त्यागी भी है. पुलिस ने न्यायालय के मुख्य आरोपी अजय शंकर त्यागी की रिमांड की मांग की थी. जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है. अब अजय शंकर 3 दिनों के पुलिस रिमांड पर है. पुलिस को उम्मीद है कि अजय शंकर से पूछताछ में कई और अहम खुलासे हो सकते हैं.

तीन दिन की पुलिस रिमांड पर मास्टरमाइंड
  • संदेह के घेरे में कई ब्लड बैंक

पुलिस राधास्वामी ब्लड बैंक, न्यू राधास्वामी ब्लड बैंक, इमरजेंसी ब्लड बैंक समेत जयारोग्य अस्पताल और रेड क्रॉस के ब्लड बैंक की पड़ताल कर रही है. वहीं दूसरी ओर प्रशासन और स्वास्थ्य का अमला निजी पैथोलॉजी लैब पर प्लाज्मा की कालाबाजारी के खेल को उजागर करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है.

  • सरकारी ब्लड बैंक की भी हो रही जांच

हालांकि संदेह के घेरे में सरकारी पैथोलॉजी लैब भी हैं. लेकिन शक की सुई सबसे ज्यादा निधि पैथोलॉजी लैब पर है. पुलिस को यह भी जानकारी लगी है कि मास्टरमाइंड अजय शंकर तिवारी ऑनलाइन प्लाज्मा बैग मंगाता था. इसके लिए ऑनलाइन कंपनी को उसने खुद को डॉक्टर होना बताया था. इस पूरे मामले अभी और कई खुलासे होना बाकी हैं.

यह भी पढ़ें:- सांसें छीनते सौदागर: पानी मिलाकर नकली प्लाज्मा करते थे सप्लाई, मास्टरमाइंड गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक कई ऐसे कई लोग हैं जो इस गोरखधंधे में शामिल हैं. जिन तक पुलिस पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग भी ऐसी पैथोलॉजी लैब को सबके सामने उजागर करने की पूरी कोशिश में है, जो पैसे की खातिर मरीज की जान से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं.

Last Updated : Dec 15, 2020, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details