मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जहरीली शराब पीने से बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

मध्‍य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 10 हो गई है.

By

Published : Jan 12, 2021, 10:20 AM IST

Jararogya Hospital of Gwalior
ग्वालियर का जरारोग्य अस्पताल

ग्वालियर।मुरैना जिले में नकली शराब पीने से मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. अभी तक नकली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं. वहीं रात में 8 लोगों को गंभीर हालत में ग्वालियर के जरारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिनमें से तीन लोगों की मौत हो चुकी हैं. वहीं तीन लोग अभी भी गंभीर अवस्था में है. ये मरीज जयारोग्य अस्पताल के ICU में भर्ती है. मुरैना जिले का यही वह इलाका है. जहां सबसे ज्यादा नकली और अवैध शराब और प्रदेश स्तर का सबसे बड़ा जुआ का कारोबार होता है.

पीड़ित के परिजन

गांव में ही किराना दुकान से खरीदी थी शराब

गंभीर हालत में भर्ती मरीज के बड़ा भाई पंचम सिंह का कहना है कि जितेंद्र गुजरात की फैक्ट्री में काम करता है, लेकिन मकर सक्रांति के चलते छुट्टियां मनाने घर आया था. कल उसने गांव की ही एक दुकान से शराब खरीदी थी. पंचम सिंह ने बताया गांव का ही रामवीर सिंह अपनी छोटी सी किराने की दुकान में अवैध शराब बेचता है.

सवालों के घेरे में पुलिस
अब सवाल ये उठता है कि जिले में बड़े पैमाने पर नकली शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं है. भले ही प्रदेश के मुखिया माफियाओं को जमीन में गाड़ देने की बात कर रहे हो, लेकिन उनकी पुलिस अपने ही रास्ते चल रही हैं. हालांकि ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस इन शराब माफियाओं के हाथ बिकी हुई है. पुलिस की साठगांठ से ही ये कारोबार फल फूल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details