मध्य प्रदेश

madhya pradesh

थम गए पहिए: कुछ बसें हो रही संचालित, वसूल रहे दोगुना किराया

By

Published : May 8, 2021, 5:19 PM IST

इक्का-दुक्का सवारी मिलने के चलते पिछले दो दिनों से बसों के पहिए थम गए हैं. कुछ ही बसें संचालित हो रही है, लेकिन यात्रियों को दोगुना किराया देना पड़ रहा हैं.

Double fare is being charged from passengers
वसूला जा रहा दोगुना किराया

ग्वालियर।अंतरराज्यीय बस स्टैंड से चलने वाले अधिकांश बसों के पहिए पिछले दो दिनों से थम गए हैं. इसके कारण यात्री बेहद परेशान हैं. कुछ बसें मुरैना, भिंड, दतिया और शिवपुरी के लिए जा भी रही हैं, तो बस ऑपरेटर उनसे दोगुना किराया वसूल रहे हैं.

पूर्व में बस ऑपरेटरों ने यात्रियों की कम संख्या के कारण नियमित रूप से बसों को संचालित करने में असमर्थता व्यक्त की थी. शुक्रवार से अधिकांश बस ऑपरेटर ने अपनी बसें ऑफ रोड कर दी हैं, जिसके कारण बाहर से आने वाले यात्री अपने गृह जिलों को जाने के लिए परेशान हैं.

वसूला जा रहा दोगुना किराया
बस ऑपरेटर गुड्डू भटेले का कहना है कि पुलिस आए दिन उन्हें परेशान कर रही हैं. 500 से लेकर 2000 रुपए तक का चालान बना रही हैं. कारण पूछने पर कहा जाता है कि उन्होंने कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन किया हैं, जबकि उनकी बसों में बमुश्किल 15 से 20 सवारी ही बैठते हैं. उन्हें रोड टैक्स सहित अपने स्टॉफ और अन्य खर्चों के मद्देनजर सवारी नहीं मिल पा रही थी, जिसके कारण उन्हें अपनी बसों को बंद करना पड़ा. सिर्फ कुछ ही बसें संचालित की जा रही हैं.

शहडोल बस स्टैंड पर पसरा सन्नाटा, यात्रियों की राह तकती बसें !

वसूला गया 250 रुपये

सबसे ज्यादा दूरदराज शहरों से आने वाले यात्रियों को परेशानी आ रही हैं. अजय कुमार बेंगलुरु से शनिवार को विमान से ग्वालियर पहुंचे. यहां से उन्हें शिवपुरी के लिए बस मिली. उसमें भी किराया डेढ़ सौ की जगह ढाई सौ रुपए वसूला गया. यात्री का कहना है कि बसें कम संख्या में चलेंगी, तो इस तरह की समस्या आएगी हीं. सरकार के पास कोई क्लियरवीजन नहीं हैं. इससे आम लोग परेशान हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details