मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे डॉक्टर, 30 सितंबर को सामूहिक रूप से इस्तीफा सौंपने की चेतावनी

ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन अपनी 13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि उन्हें सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाए.

By

Published : Sep 11, 2019, 5:19 PM IST

13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे डॉक्टर

ग्वालियर। जिले के गजराराजा मेडिकल कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन अपनी 13 सूत्रीय मांगों को लेकर कॉलेज में धरना प्रदर्शन किया. 2 घंटे तक चले धरना प्रदर्शन में डॉक्टरों ने सरकार को चेतावनी दी कि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वे 30 सितंबर को प्रदेश भर में सामूहिक इस्तीफा सरकार को सौंपेंगे.

13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे डॉक्टर


मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन लंबे अरसे से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. पिछले दिनों उन्होंने सामूहिक रूप से काम बंद कर हड़ताल की थी. उनका कहना है कि उन्हें सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाए. नए अपॉइंटमेंट में 3 साल के बांड भरने की बाध्यता को खत्म किया जाए. इसके अलावा विभागीय क्रमिक उच्चतर संवर्ग वेतनमान डॉक्टरों को दिए जाएं महिला डॉक्टरों को चाइल्ड केयर लीव की पात्रता मिलनी चाहिए. वहीं मेडिकल रीइंबर्समेंट की सुविधा भी डाक्टरों को मिले इस तरह की डॉक्टरों की करीब 13 सूत्रीय मांगे है.


डॉक्टरों का कहना है कि पुराने मेडिकल कॉलेज में उच्च पदों पर सीधी भर्ती नहीं होना चाहिए. चिकित्सा शिक्षक भत्ता एवं प्रशासकीय भत्ते को पुनरीक्षित करना सरकार का दायित्व है. इसके अलावा एनपीए की फिर से गणना करनी चाहिए. डॉक्टरों का कहना है कि बुधवार को उनका 2 दिन का धरना प्रदर्शन है. यदि मांगे नहीं मानी गई तो 17 सितंबर को भोपाल में मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन किया जाएगा और 30 सितंबर को सामूहिक रूप से इस्तीफा सरकार को सौंपेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details