मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के दौरान लोगों तक राशन पहुंचाने के लिए ग्वालियर जिला प्रशासन ने शुरू किया चलित सुपर मार्केट

लॉकडाउन के दौरान घरों में कैद लोगों तक राशन पहुंचाने के लिए ग्वालियर जिला प्रशासन ने चलित सुपर मार्केट की शुरुआत की है. जिसको आज हरी झंडी दिखाकर जिले के कलेक्टर और एसपी रवाना किया.

By

Published : Apr 11, 2020, 1:41 PM IST

Gwalior district administration started mobile super market
ग्वालियर जिला प्रशासन ने शुरू किया चलित सुपर मार्केट

ग्वालियर। लॉकडाउन के दौरान घरों में कैद लोगों तक राशन पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने चलित सुपर मार्केट की शुरुआत की है. जिसको आज हरी झंडी दिखाकर जिले के कलेक्टर और एसपी ने रवाना किया. चलित सुपर मार्केट की गाड़ियां हर वार्डो में जाकर 500 रुपये का राशन लोगों को मुहैया करवाएंगी. इस राशन में रसोई में उपयोग होने वाला सारा सामान मौजूद है. वहीं घरों में कैद लोग इसे प्रशासन की अच्छी पहल बता रहे हैं.

ग्वालियर जिला प्रशासन ने शुरू किया चलित सुपर मार्केट

दरसअल, शहर में लॉकडाउन होने के बावजूद जरूरतमंद लोग सामान खरीदने के लिए घर से बाहर आ जाते हैं. इस समस्या से निपटने और मुनाफाखोरी पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने राशन को सभी वार्डो में घर-घर सप्लाई करने की चलित सुपर मार्केट के नाम से इन गाड़ियों की शुरुआत की है. इसके लिए नगर निगम के कर्मचारी घर- घर जाकर आर्डर लेंगे और उसके बाद वार्डों को चिन्हित कर दुकानों से राशन की होम डिलीवरी करेंगे. इसके लिए 500 रुपये का एक पैकेट तैयार किया गया है। जिसमें 5 किलो आटा, दो किलो चावल, एक किलो दाल, एक लीटर तेल, हल्दी मिर्च आदि सभी सामान इसमें शामिल है.

लॉकडाउन की वजह से तमाम दुकानदार मुनाफाखोरी करने में जुटे हैं, जिससे आम आदमी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसे देखते हुए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और एसपी नवनीत भसीन ने इस व्यवस्था की शुरुआत की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details