मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बस ऑपरेटरों के बीच रूट को लेकर विवाद, वाहनों के परिवहन पर लगा ब्रेक

By

Published : Dec 30, 2020, 5:11 PM IST

ग्वालियर में बस ऑपरेटरों के बीच रूट को लेकर विवाद हो गया है, जिसके बाद बसों का परिवहन रुक गया है. ऐसे में यात्री बेहद परेशान हैं.

Brake on transport of vehicles
वाहनों के परिवहन पर लगा ब्रेक

ग्वालियर।बस ऑपरेटरों के बीच हुए विवाद के बाद झांसी रोड स्थित बस स्टैंड पर संचालकों ने अपने वाहन खड़े कर दिए, अचानक बसों के पहिए थम जाने से यात्री खासी मुसीबत में पड़ गए हैं. झांसी रोड बस स्टैंड से संचालित होने वाली करीब 140 बसों के पहिए थमने से यात्री यहां वहां भटकते देखे गए.

वाहनों के परिवहन पर लगा ब्रेक
  • बसों के पहिए थमे, यात्री परेशान

दरअसल अक्टूबर 2019 में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई थी, जिसमें तय किया गया था कि निजी बसें जो आमखो बस स्टैंड से संचालित होती हैं वह झांसी रोड बस स्टैंड से संचालित होंगी और विक्की फैक्ट्री चौराहे से होकर डबरा दतिया झांसी इंदरगढ़ के लिए रवाना होंगी, वहीं रोडवेज बस स्टैंड से रवाना होने वाली निजी बसें सचिन तेंदुलकर मार्ग से होकर झांसी हाइवे को जाएगी.

  • निजी बस ऑपरेटरों के बीच विवाद

निजी बस ऑपरेटरों के बीच पिछले 2 दिनों से नाका चन्द्रबदनी चौराहे से बसें ले जाने पर विवाद चल रहा था, मंगलवार को इन बसों को झांसी रोड बस स्टैंड से चलने वाली बसों के संचालक को और उनके स्टाफ ने वापस कर दिया.

  • बस रूट को लेकर विवाद

इसके बाद रोडवेज बस स्टैंड के ऑपरेटर और उनके स्टाफ ने डबरा में बसों को वापस करने वाले लोगों की मारपीट कर दी. इसे लेकर बुधवार को बस चालक आंदोलित हो गए और उन्होंने करीब 140 बसों के चक्के जाम कर दिए, अचानक बसों के संचालन के बंद होने से यात्री परेशान हैं.

बस संचालकों का कहना है कि वह सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के पालन के परिपेक्ष्य में बसों का संचालन चाहते हैं, लेकिन रोडवेज बस स्टैंड के संचालक जानबूझकर झांसी रोड से गाड़ी ले जाना चाह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details