मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी जमानतदार के खिलाफ मामला दर्ज करने के कोर्ट ने दिए निर्देश, धोखाधड़ी के आरोपी को छुड़ाने की हुई थी कोशिश

फर्जी ऋण पुस्तिका पेश करके धोखाधड़ी के आरोपी को जमानत पर छुड़ाने के मामले में एडीजे कोर्ट ने पुलिस को केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

By

Published : Sep 5, 2020, 2:31 PM IST

gwalior
फर्जी जमानतदार के खिलाफ मामला दर्ज करने के कोर्ट ने दिए निर्देश

ग्वालियर। जिला कोर्ट ने एक व्यक्ति के खिलाफ फर्जी ऋण पुस्तिका पेश करके धोखाधड़ी के आरोपी को जमानत पर छुड़ाने के मामले में पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. आईटी एक्ट के तहत 5 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और कूट रचित दस्तावेज प्रस्तुत करने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

धर्मेंद्र शर्मा, शासकीय अधिवक्ता

एक आरोपी माधव सिंह ने अपनी जमानत अर्जी स्वीकार करने के लिए रन सिंह नामक व्यक्ति के जमीन संबंधी कागजात एडीजे कोर्ट में पेश किए थे, लेकिन कोर्ट को रन सिंह द्वारा पेश ऋण पुस्तिका पर शक हुआ तो उन्होंने भिंड के तहसीलदार को इस मामले में ऋण पुस्तिका की जांच करने के आदेश दिए थे. तहसीलदार ने अपनी रिपोर्ट में रन सिंह की ऋण पुस्तिका को फर्जी पाया और अपना प्रतिवेदन एडीजे कोर्ट में पेश कर दिया.

इस पर न्यायालय ने जमानतदार रन सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के आदेश इंदरगंज थाना पुलिस को दिए हैं. ग्वालियर जिला न्यायालय में इससे पहले भी फर्जी ऋण पुस्तिका के आधार पर जमानत दिए जाने के मामले पकड़े जा चुके हैं. फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इंदरगंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details