मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी शिक्षक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, प्राइवेट डीएड और बीएड कॉलेजों का कर रहा संचालन

ग्वालियर में एक सरकारी स्कूल टीचर पर कांग्रेस नेता ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी पद पर रहते हुए शिक्षक डीएड और बीएड के कॉलेज संचालित कर रहा है.

By

Published : Jun 3, 2020, 9:51 PM IST

Updated : Jun 3, 2020, 10:01 PM IST

corruption-allegation-on-government-teacher-prashant-singh-parmar-in-gwalior
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय

ग्वालियर।ग्वालियर के एक प्राइमरी स्कूल सरकारी टीचर पर पिछले डेढ़ दशक में बेनाम संपत्ति जुटाने का आरोप लगा है. ये आरोप कांग्रेस के दीपक चौहान ने लगाया है. उनका कहना है कि शासकीय स्कूल के टीचर रहते हुए प्रशांत सिंह परमार ने करीब ढाई दर्जन से ज्यादा डीएड और बीएड कॉलेज खोल लिए हैं. सरकारी शिक्षक ने ग्वालियर चंबल संभाग के अलावा झारखंड और बिहार जैसे राज्यों में में भी अपने शिक्षण संस्थान चला रहा है.

सरकारी शिक्षक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप

कांग्रेस नेता दीपक चौहान का आरोप है कि बिना भ्रष्टाचार के कोई इस मुकाम तक नहीं पहुंच सकता है. उनका कहना है कि संविदा शिक्षक के रूप में 2006 में भर्ती हुए प्रशांत सिंह परमार बाद में नियमित हो गए और उन्होंने फर्जी दस्तावेज जुटाकर कई बीएड और डीएड कॉलेज खोल लिए हैं. उन्होंने कहा कि वे शिक्षक की शिकायत प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और जिला कलेक्टर से लेकर डीईओ तक कर चुके हैं. लेकिन अभी तक शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है.

खास बात ये है कि उसकी शिकायत पिछले 6 महीने से लगातार चल रही है. लेकिन अभी तक ईओडब्ल्यू, लोकायुक्त और जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. शिक्षक अनुमति के बिना अपनी पत्नी के साथ एक महीने से ज्यादा अमेरिका की यात्रा करके आए हैं.

जिला शिक्षा अधिकारी विकास जोशी का मानना है कि वर्तमान में विवादास्पद शिक्षक की जांच के लिए टीम बना दी गई है. अधिकारियों ने लॉकडाउन के बाद जल्द ही मामले की जांच करने की बात कही है.

Last Updated : Jun 3, 2020, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details