मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अनुमति थी 20 लोगों को निमंत्रण दिया 200 को, दूल्हे और पिता के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : May 10, 2021, 9:02 PM IST

ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना इलाके में शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा था. पुलिस मौके पर पहुंची, तो पता चला कि शादी में 200 लोगों के शामिल होने की व्यवस्था थी. जिसके बाद दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

corona guideline violation during marriage ceremony in gwalior
पुरानी छावनी थाना इलाके में शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन

ग्वालियर।शहर के पुरानी छावनी थाना इलाके में शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का जमकर उल्लंघन किया जा रहा था. प्रशासन की तरफ से महज 20 लोगों के बीच ही शादी कराने की अनुमति है. लेकिन यहां 200 लोगों के बीच शादी हो रही थी. जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दूल्हे के पिता के खिलाफ कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.

शादी समारोह में 200 लोगों की थी व्यवस्था

दरअसल, पुरानी छावनी थाना इलाके के कृष्णा नगर पहाड़ी पर स्थानीय लोगों ने संख्या से ज्यादा लोगों के शादी समारोह में शामिल होने की शिकायत की थी. एक ही जगह पर दूल्हा और दुल्हन के परिवार वाले मौजूद थे. पुलिस को यह खबर मिली थी कि शादी समारोह में करीब 200 लोग शामिल हो रहे हैं. जिसके बाद पुलिस फौरन मौके पर पहुंची. इस दौरान पुलिस को देखकर दूल्हा अंदर भाग गया. वहीं दूल्हे के पिता ने पहले पुलिस से कहा कि महज 20 लोगों में ही शादी कराई जा रही है. लेकिन जब पुलिस ने पंडाल के अंदर जाकर देखा तो वहां करीब 200 लोगों के लिए कुर्सी और खाने की व्यवस्था की जा रही थी.

20 लोगों के शामिल होने की थी अनुमति, 200 लोगों की कर रखी थी व्यवस्था

शादी समारोह में उमड़ी भीड़, कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर पुलिस की कार्रवाई

दूल्हे के पिता का खुलासा

इस दौरान पुलिस ने पूरी घटना का वीडियो भी बना लिया. जिसमें साफ देखा जा सकता था कि शादी के लिए 200 लोगों की व्यवस्था की गई है. इधर पुलिस ने दूल्हा दिनेश कुमार जाटव और उसके पिता ओमप्रकाश जाटव के खिलाफ कोरोना गाइडलाइन के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है. साथ ही हिदायत दी है कि शादी में 20 से ज्यादा लोग शामिल न हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details