मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस में छिड़ा घमासान, पूर्व महामंत्री के समर्थन में प्रदर्शन, पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप

By

Published : Jun 4, 2023, 9:08 PM IST

ग्वालियर में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में खींचतान शुरू हो गई है. यही कारण है कि टिकट की चाह में एक ही पार्टी के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस के प्रदेश महासचिव साहब सिंह गुर्जर और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री दशरथ सिंह गुर्जर के बीच हुए विवाद पर अब समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है.

controversy between two congress leaders
कांग्रेस के दो नेताओं के बीच विवाद

ग्वालियर में कांग्रेस के दो नेता आपस में भिड़ गए

ग्वालियर।दो दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री दशरथ सिंह गुर्जर के साथ कथित रूप से मारपीट हुई थी. इसके बाद आरोपी बनाए गए पूर्व प्रदेश महामंत्री साहब सिंह गुर्जर के समर्थकों ने रविवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि "राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह के इशारे पर कांग्रेस नेता साहब सिंह गुर्जर के खिलाफ मारपीट और धमकाने का मुकदमा दर्ज किया गया है."

पुलिस पर आरोप: कांग्रेस नेता साहब सिंह गुर्जर के समर्थकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि "दशरथ सिंह के समर्थकों ने साहब सिंह के साथ हाथापाई और गाली गलौज की थी, लेकिन राजनीतिक प्रभाव में दोनों पक्षों के पुलिस थाने में पहुंचने के बावजूद सिर्फ साहब सिंह के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की, जबकि साहब सिंह के आवेदन पर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. जिससे स्पष्ट है कि पुलिस राजनीतिक इशारे पर काम कर रही है."

जांच में जुटी पुलिस:रविवार को साहब सिंह के समर्थकों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर इस मामले की जांच और साहब सिंह के आवेदन पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. इसमें उन्होंने कहा कि "अगर इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं की गई तो कांग्रेस सड़कों पर आंदोलन छेड़ेगी." इस घटना में पुलिस का कहना है कि वह दोनों ही मामलों की समीक्षा करेगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. खास बात ये है कि झगड़े का एक वीडियो घटना वाले दिन ही सामने आया था, जिसमें कुछ लोग काली कार में जबरन बैठते हुए दिखाई दे रहे थे. लेकिन फुटेज इतने अस्पष्ट हैं कि उसमें किसी को भी पहचाना मुमकिन नहीं था.

पढ़ें ये खबरें...

विधानसभा चुनाव की सीट पर लड़ाई:फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. गौरतलब है कि साहब सिंह गुर्जर प्रदेश के राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह के खिलाफ 2018 विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. वे मात्र 2200 वोटों से चुनाव हारे थे. समर्थकों का यह भी आरोप है कि साहब सिंह को टिकट नहीं मिल सके इसके लिए कुछ लोग कोशिश में जुटे हुए हैं. इसी वजह से उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details