मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने लिखा सीएम शिवराज को पत्र, कहा- कॉलेजों में छात्रों को दिया जाए जनरल प्रमोशन

By

Published : Jun 8, 2020, 8:35 PM IST

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है कि कॉलेजों में आयोजित होने वाली परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित करें और पिछले सेमेस्टर के प्राप्तांक के मुताबिक छात्रों को नंबर देकर उन्हें अगले सेमेस्टर के लिए प्रमोट करें.

MLA Praveen Pathak
विधायक प्रवीण पाठक

ग्वालियर।कोरोना काल के बीच ग्वालियर दक्षिण के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है कि वह कॉलेजों में आयोजित होने वाली परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित करें, और पिछले सेमेस्टर के प्राप्तांक के मुताबिक छात्रों को नंबर देकर उन्हें अगले सेमेस्टर के लिए प्रमोट करें, क्योंकि प्रदेश में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में छात्रों को जोखिम में डालना कतई उचित नहीं है.

विधायक ने लिखा सीएम को पत्र

विधायक प्रवीण पाठक ने कहा है कि सभी कॉलेज के छात्र-छात्राओं को अगली कक्षाओं के लिए प्रमोट किया जाए, क्योंकि अभिभावक अपने बच्चों के जीवन और सुरक्षा को लेकर भयभीत हैं. जबकि सरकार छात्रों की परीक्षा कराने पर अड़ी हुई है. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के सभी कॉलेजों की परीक्षाएं निरस्त कर जनरल प्रमोशन देने की घोषणा कर दी है. इसी कड़ी में आईआईटी मुंबई में भी परीक्षा निरस्त करने पर विचार चल रहा है.

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने लिखा सीएम शिवराज को पत्र

बता दें कि विधायक संजय पाठक ने अपने पत्र में कहा है कि मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या जिस रफ्तार से बढ़ रही है, उससे छात्र और उनके अभिभावक परेशान हैं, उन्होंने कहा कि छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इन परीक्षाओं को फिलहाल टाल देना ही उचित है, क्योंकि कोई भी छात्र कोरोना संक्रमण की चपेट में आया तो यह सरकार की बड़ी नाकामी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details