मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर: जिला अस्पताल में बेड की कमी पर बोले कलेक्टर, नहीं होने देंगे स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी

ग्वालियर शहर में बढ़ रहे कोरोना मरीजों के कारण अब जिला अस्पताल में बेड की कमी भी लगातार देखने को मिल रही है. यही कारण है कि अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग मरीजों को घर में ही होम क्वॉरेंटाइन करने में लगा हुआ है. लेकिन कलेक्टर ने कहा कि कोविड 19 अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

By

Published : Sep 28, 2020, 5:30 PM IST

covid 19 Hospital in Gwalior
ग्वालियर में कोविड 19 अस्पताल

ग्वालियर। इस समय ग्वालियर जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से सामने आ रही है. ग्वालियर में एक महीने में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या 10 गुनी हो चुकी है, तो वही मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. ग्वालियर शहर में बढ़ रहे कोरोना मरीजों के कारण अब जिले के अस्पतालों में बिस्तरों की कमी भी लगातार देखने को मिल रही है. यही कारण है कि अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग मरीजों को घर में ही होम क्वॉरेंटाइन करने में लगा हुआ है.

नहीं आने दी जाएंगी स्वास्थ्य सुविधा में कमी- कलेक्टर

नहीं होगी बेड की कमी- कलेक्टर

शहर में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के कारण जिला प्रशासन के भी हाथ-पांव फूलने लगे हैं. हालांकि कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए बेड की कोई कमी नहीं है. कलेक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन कोरोना मरीजों को बेड उपलब्ध करा रहा है और इसमें कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है.

टेस्टिंग को लेकर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि लगातार टेस्टिंग की संख्या बढ़ाए जाने से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. वहीं लगातार टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. लेकिन शहर के लोगों से अपील है कि वह घर से निकलते समय मास्क लगाएं. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस का भी पूरी तरह से ध्यान रखें. वहीं शहर के कोविड-19 अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं है.

ग्वालियर में 10 हजार से पार कोरोना मरीज

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि शहर में कोविड-19 ओके लिए बेड की कोई कमी नहीं है, तो वहीं दूसरी तरफ जिस तरीके से जिला प्रशासन लोगों को होम क्वॉरेंटाइन करने में लगा हुआ है तो इसका अंदाजा लगाया जा सकता है जिला प्रशासन के पास स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी आने लगी है. गौरतलब है कि इस समय ग्वालियर जिले में 10,000 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके हैं तो वहीं मौतों का आंकड़ा भी 123 के ऊपर पहुंच चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details