मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बोर्ड परीक्षा 2020: पहले दिन छात्रों के बीच कलेक्ट-एसपी, पॉजिटिव सोच के साथ परीक्षा देने की दी सलाह

हायर सेकेंड्री बोर्ड की परीक्षा सोमवार से पूरे प्रदेश में शुरु हो गई है, ग्वालियर में कलेक्टर अनुराग चौधरी और एसपी ने छात्रों के बीच जाकर उनकी परेशानी पूछी और पॉजिटिव एटीट्यूड के साथ एग्जाम देने की सलाह दी.

By

Published : Mar 2, 2020, 6:41 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 8:54 PM IST

Higher secondary examination started from today
आज से शुरु हुई हायर सेकेंडरी परीक्षा

ग्वालियर। सोमवार से हायर सेकेंड्री की परीक्षा की शुरुआत हिंदी विशिष्ट के पेपर के साथ हो गई, करीब एक महीने तक चलने वाली इस परीक्षा में 25 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. 92 परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. मंगलवार से दसवीं बोर्ड की परीक्षा शुरू होगी. इस बीच कलेक्टर और एसपी ने छात्र-छात्राओं के बीच जाकर उनकी परेशानी पूछी और पॉजिटिव सोच के साथ परीक्षा फेस करने की सलाह दी.

आज से शुरु हुई हायर सेकेंडरी परीक्षा

समन्वय केंद्र पदमा विद्यालय, जीवाजीराव विद्यालय सहित आधा दर्जन से ज्यादा परीक्षा केंद्रों पर कलेक्टर अनुराग चौधरी और एसपी नवनीत भसीन ने भ्रमण कर व्यवस्थाओं की पड़ताल की. इस बीच छात्रों के बीच जाकर उनकी समस्याओं के बारे में जाना और कहा कि प्रश्न पत्र से छात्र बिल्कुल भी न घबराएं, पॉजिटिव एटीट्यूड के साथ परीक्षा दें.

कई परीक्षा केंद्रों पर बोर्ड के निर्देश के बावजूद फर्नीचर का इंतजाम नहीं हो सका है, जहां छात्रों को जमीन में बैठकर परीक्षा देनी पड़ी. जिला प्रशासन ने शिक्षा अधिकारी को जल्द से जल्द फर्नीचर का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा 56 परीक्षा केंद्र जो सरकारी स्कूल में बनाए गए हैं, वहां सीसीटीवी लगाए जा चुके हैं. कुछ सीसीटीवी बाकी स्कूलों में लगाए जाने हैं.

परीक्षा केंद्र पर छात्रों की समस्या दूर करने के लिए 17 प्राचार्य की एक कोऑर्डिनेटर टीम भी बनाई गई है, केंद्र अध्यक्ष के अलावा नोडल अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट और उड़न दस्तों ने कई स्कूलों में निरीक्षण किया.

Last Updated : Mar 2, 2020, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details