मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक बार फिर ग्वालियर चंबल अंचल में कड़ाके की ठंड

ग्वालियर चंबल अंचल में एक बार फिर ठंड ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, तापमान में हवाओं के चलने से 4 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है.

By

Published : Jan 25, 2021, 8:41 PM IST

Cold weather
कड़ाके की ठंड

ग्वालियर। ग्वालियर चंबल अंचल में एक बार फिर ठंड ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. 2 दिन से घने कोहरे के बीच दिन में आसमान कुछ साफ हुआ, लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, तापमान में हवाओं के चलने से 4 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है. पारा 5 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

दरअसल, 2 दिनों से उत्तर-पश्चिम हवाओं के चलने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विज्ञान केंद्र का मानना है कि आने वाले 3 से 4 दिन तक ठंड से लोगों को कम से कम सुबह और शाम तो राहत नहीं मिलेगी, लेकिन दिन में धूप से लोगों को राहत पहुंचेगी.

रितेश शर्मा, मौसम वैज्ञानिक

सोमवार सुबह 10:30 बजे तक धूप देखने को नहीं मिली. घने कोहरे की चादर में पूरा शहर डूबा रहा. हाईवे पर तो हालात और ज्यादा खराब रहे, जहां विजिबिलिटी 25 मीटर पर सीमट गई.

गौरतलब है कि, पिछले साल 25 जनवरी को अच्छी बारिश हुई थी. न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ था. इस बार तापमान में ढाई डिग्री की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन बारिश के आसार फिलहाल नहीं बन रहे है. सोमवार को तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. आने वाले तीन-चार दिनों में अच्छी ठंड हो सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details