मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर चंबल अंचल की सीएम ने की समीक्षा, दिए निर्देश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ग्वालियर-चंबल संभाग की कोरोना समीक्षा और क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद कहा कि कोरोना को परास्त करना सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि हम सभी साझा प्रयासों से कोरोना को हराएंगे.

By

Published : May 16, 2021, 9:41 PM IST

सीएम शिवराज सिंह चौहान
सीएम शिवराज सिंह चौहान

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ग्वालियर-चंबल संभाग की कोरोना समीक्षा और क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद कहा कि कोरोना को परास्त करना सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि हम सभी साझा प्रयासों से कोरोना को हराएंगे. मुख्यमंत्री ने आह्वान किया कि संकट की इस घड़ी में मतभेद भुलाकर कोरोना योद्धा बनें. कोरोना के उन्मूलन में सहभागी बनें.

गांव में तेजी से संक्रमण फैलने पर अधिकारियों पर जताई नाराजगी
ग्वालियर चंबल अंचल में अफसरों के बाद गांव में लगातार तेजी से संक्रमण पैर पसार रहा है. अकेले ग्वालियर जिले में 50 से अधिक गांव ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमण फैल रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में कहा कि किस शहर में आपने कोरोना को अच्छी तरह से कंट्रोल कर लिया है, लेकिन गांव में क्यों कंट्रोल नहीं हुआ और क्यों देरी की गई. अधिकारियों पर नाराज होते हुए सीएम ने कहा कि शहरों के साथ-साथ गांव में भी पूरी तरह से नजर बनाए रखें और इसकी रिपोर्ट मुझे रोज भेजें.

ब्लैक फंगस इंफेक्शन के लिए बनाए जाएंगे अलग से वार्ड
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में निर्देश जारी किए हैं. ब्लैक फंगस इंफेक्शन के लिए जिले में अलग से वार्ड बनाए जाएंगे. इसके लिए ग्वालियर मेडिकल कॉलेज को चिह्नित किया है. यहीं पर वार्ड बनाए जाएंगे, ताकि मरीजों को अच्छे तरीके से इलाज मिल सके. वहीं बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने पोस्ट कोविड-19 पर भी जोर दिया है.

किल कोरोना अभियान को प्रभावी बनाने के लिए सीएम ने दिए निर्देश
बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किल कोरोना अभियान को भी प्रभावी बनाने के निर्देश दिए हैं. बैठक में उपस्थित सभी मंत्री विधायकों को यह निर्देश दिए कि सभी लोग अपने-अपने इलाके में जाकर इस अभियान को प्रभावी बनाएं और इसकी निगरानी करते रहें.

'नहीं है ऑक्सीजन की कमी इसलिए घट रही पॉजिटिविटी'- सीएम शिवराज

दरअसल, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में ग्वालियर चंबल संभाग की कोरोना की समीक्षा सह क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद सीएम ने कोरोना की रोकथाम के लिए ग्वालियर में सर्व सम्मति से 31 मई की सुबह छह बजे तक जनता कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया. ग्वालियर कलेक्टोरेट में आयोजित बैठक में केद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर व सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details