मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक्सपायरी डेट की चॉकलेट के मार्केट में पहुंचने से पहले पहुंच गई 'टीम'

By

Published : Feb 11, 2021, 8:02 PM IST

Updated : Feb 11, 2021, 8:27 PM IST

गिरवाई थाना क्षेत्र में बच्चों की टॉफी बनाने की फैक्ट्री में एक्सपायरी डेट की चॉकलेट के रेपर बदलकर दौबारा बेचने का प्रयास किया जा रहा था. खाद्य विभाग की टीम ने फैक्ट्री में छापा मारकर फैक्ट्री मालिक के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

Chocolate recovered from expiry date
एक्सपायरी डेट की चॉकलेट की बरामद

ग्वालियर। जिले में अमानक चीजों का गोरखधंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. मिलावटखोर किसी ना किसी रूप में जान से खिलवाड़ करने में जुटे हुए हैं. इसी तरह का एक गोरखधंधा गिरवाई क्षेत्र में संचालित किया जा रहा था. इसमें एक्सपायर डेट की कई कार्टून टॉफियों को नए सिरे से तैयार करके दोबारा से मार्केट में भेजने की तैयारी थी. लेकिन इससे पहले ही प्रशासन की टीम ने फैक्ट्री संचालक के मंसूबों को नाकाम कर दिया.

एक्सपायरी डेट की चॉकलेट की बरामद
  • एक्सपायरी डेट की टॉफियां बरामद की

जानकारी के मुताबिक गिरवाई थाना क्षेत्र में बच्चों की टॉफी बनाने की फैक्ट्री लंबे समय से संचालित की जा रही थी. मां भगवती फूड्स नाम की ये कंपनी बच्चों के लिए इलायची और कोकोनट टॉफी बनाती है. लेकिन प्रशासन को कुछ दिनों से इस फैक्ट्री में गंदगी और खाद्य नियमों की अनदेखी की शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद खाद्य विभाग की टीम ने मां भगवती फूड्स पर छापामार कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में एक्सपायरी डेट की टॉफियां प्रशासन की टीम ने बरामद की. प्रशासन ने जब्त की गई एक्सपायरी डेट की चॉकलेट को आग के हवाले कर दिया.

प्रशासन को यह अंदेशा है कि एक्सपायरी डेट की टॉफियों को दोबारा से नए रेपर में पैकिंग कर मार्केट में भेजने का प्रयास किया जा रहा था. लेकिन इससे पहले ही खाद्य विभाग की टीम ने इन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया. फिलहाल मौके पर एसडीएम समेत फूड डिपार्टमेंट के कई अधिकारी पहुंच गए. मां भगवती फूड्स कंपनी पर गंदगी पाए जाने पर जुर्माने के साथ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

Last Updated : Feb 11, 2021, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details