मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एयर स्ट्राइक के बाद देशभर में जश्न का माहौल, बुरहानपुर में बोहरा परिवार ने मनाई ईद

पाकिस्तान की तरह कायराना हरकत करने के बजाय भारत ने पहले से बता कर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है. साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमता और भारतीय सेना के शौर्य के बदौलत भारत ने एक बार फिर साबित किया है कि भारतीय सेना किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तत्पर है. इन शब्दों की गुंज अब प्रदेश के कई हिस्से में सुनने को मिल रही है.

By

Published : Feb 26, 2019, 7:40 PM IST

जश्न का माहौल

इंदौर। पाक अधिक्रित कश्मीर में जैश-ए- मुहम्मद के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद देश भर में जश्न का माहौल है, इसी कड़ी में इंदौर, बुरहानपुर, सीधी, ग्वालियर सहीत प्रदेश में लोगों ने जमकर जश्न मनाया.

इस मौके पर शहीद कैप्टन अभिमन्यु सिंह की माता ने भी वायुसेना की तरफ से की गई इस एयर स्ट्राइक पर खशी जताई है. इंदौर में बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और विधानसभा 2 के विधायक रमेश मेंदोला सहित बड़ी संख्या में भाजपाइयों ने राजवाड़ा पर एयर स्ट्राइक का जश्न मनाया. पाकिस्तान की तरह कायराना हरकत करने के बजाय भारत ने पहले से बता कर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है. साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमता और भारतीय सेना के शौर्य के बदौलत भारत ने एक बार फिर साबित किया है कि भारतीय सेना किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तत्पर है.

सीधी की सांसद रीती पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का 56 इंच का जो सीना है उससे पूरा देश गदगद हो गया है. उन्होंने कहा कि ऐसी कार्रवाई है और भी होती रहेंगी, तो पाकिस्तान के हौसले इतने नहीं बढ़ पाएंगे. ग्वालियर के शहीद कैप्टन अभिमन्यु सिंह की मां ने अपील की है कि दुश्मनों के खिलाफ कार्रवाई हो, लेकिन आम लोगों को इससे नुकसान ना हो,ऐसी कोशिश होनी चाहिए. साथ ही वायु सेना के इस साहसिक काम के लिए पूरा देश उनके साथ है. बता दे, 8 साल पहले जम्मू कश्मीर के सोपोर इलाके में दुश्मन की टुकड़ी को खदेड़ने की कोशिश में कैप्टन अभिमन्यु सिंह शहीद हुए थे.

जश्न का माहौल

सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि इस कार्रवाई के बाद वतन परस्त सभी लोग खुशियां मना रहे हैं, यह सवाल देश का है इसलिए सभी सेना के साथ खड़े हैं. वहीं बुरहानपुर में रहने वाले एक बोहरा परिवार ने अपने मित्रों के साथ इस दिन को ईद के रूप में मानकर शीरखुरमा पिलाते हुए भारतीय वायु सेना को बधाइयां दी और हौसला अफसाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details