मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MIG-21 फाइटर प्लेन क्रैश में शहीद ग्रुप कैप्टन को दी गई अंतिम विदाई

By

Published : Mar 18, 2021, 3:46 PM IST

Updated : Mar 18, 2021, 4:04 PM IST

भारतीय वायु सेना की फाइटर प्लेन MIG 21 के दुर्घटना में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को सैन्य सम्मान के साथ आज मुरार मुक्तिधाम में अंतिम विदाई दी गई.

Last farewell to group captain
ग्रुप कैप्टन को दी गई अंतिम विदाई

ग्वालियर। भारतीय वायु सेना की फाइटर प्लेन MIG 21 के दुर्घटना में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को सैन्य सम्मान के साथ आज मुरार मुक्तिधाम में अंतिम विदाई दी गई. अंतिम संस्कार के मौके पर भारतीय वायु सेना के सेंट्रल कमांड के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ अमित तिवारी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे. शहीद कैप्टन आशीष गुप्ता का पार्थिव शरीर महाराजपुरा एयरवेज पर लाया गया. जहां उन्हें वायु सेना के अधिकारियों और कर्मचारियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्हें भारतीय सेना के वाहन में रखकर मुरार मुक्तिधाम लाया गया.

ग्रुप कैप्टन को दी गई अंतिम विदाई

आशीष गुप्ता को दी गई अंतिम विदाई

पार्थिव देह के सम्मान में भारतीय वायु सेना के करीब 200 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे. जिन्होंने अपने साथी ग्रुप कैप्टन शहीद आशीष गुप्ता को अंतिम विदाई दी. शहीद कैप्टन आशीष गुप्ता का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया गया. सेना की आर्टलरी प्लाटून के जवानों ने बिगुल पर मातमी धुन बजाकर शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को अंतिम विदाई दी. सेना के अधिकारियों और जिला प्रशासन की तरफ से भी शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता को पुष्प चक्र अर्पित किया गया. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और एसपी अमित सांघी अंतिम संस्कार के समय मुक्तिधाम में मौजूद रहे.

ग्वालियर में क्रैश हुआ मिग-21 एयरक्राफ्ट, हादसे में ग्रुप कैप्टन की मौत

शहीद गुप्ता की छोटे भाई का कहना है कि यह परिवार और देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके भाई के चेहरे पर कभी शिकन और गुस्सा नहीं आता था. वो हमेशा खुश रहते थे. काम और परिवार को एक साथ मेंटेन करके चलते थे. हमें बीते दि 1बजे सूचना दी गई थी कि कॉम्बेक्ट ट्रेनिंग के दौरान वह शहीद हो गए हैं. बता दें उत्तर प्रदेश के उरई के रहने वाले शहीद ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता बुधवार को वायु सेना के फाइटर प्लेन MIG 21 की दुर्घटना में शहीद हो गये थे. हादसा तब हुआ जब ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता वायु सेना के फाइटर प्लेन MIG 21 से कॉम्बेक्ट ट्रेनिंग मिशन पर रनवे से उड़ान भर रहे थे.

Last Updated : Mar 18, 2021, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details