मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दलित की जमीन पर दबंगों ने किया कब्जा, 20 साल से न्याय के लिए भटक रहा परिवार

दलित की जमीन पर गांव को दबंगों ने अवैध कब्जा कर लिया, पीड़ित परिवार न्याय की लड़ाई पिछले 20 साल से लड़ रहा है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है, पीड़ित ने जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर ने अपनी जमीन वापस दिलाने की गुहार लगाई है.

By

Published : Dec 3, 2019, 11:10 PM IST

bullies took possession of Dalit land in bhitrvar gwalior
दबंगों ने दलित की जमीन पर किया कब्जा

ग्वालियर।भितरवार तहसील में रहने वाले दलित ने कलेक्टर से अपनी ही जमीन पर कब्जा दिलाने की मांग की है. ग्रामीण का आरोप है कि कुछ दबंगों ने 20 साल से उसकी जमीन पर कब्जा कर रखा है. पीड़ित पहले भी कलेक्टर और कमिश्नर ने न्याय की गुहार लगा चुका है, बावजूद इसके अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

दबंगों ने दलित की जमीन पर किया कब्जा

छोटेलाल बाथम के पिता कल्लाराम बाथम को सरकार से साल 2000 में 6 बीघा पट्टे की जमीन ग्राम इकहरा में मिली थी. लेकिन वो आज तक इस जमीन पर काबिज नहीं हो पाए हैं, दबंगों उस जमीन पर कब्जा कर लिया है. इस दौरान पिछले बीस साल से छोटेलाल बाथम लगातार पुलिस और जिला प्रशासन से जमीन पर कब्जा दिलाने की गुहार लगा रहे हैं.

पूरे मामले का कलेक्टर अनुराग चौधरी ने संज्ञान लेते हुए भितरवार एसडीएम को निर्देशित किया है कि, वे पूर्व के आदेश के मुताबिक ग्रामीण को उसकी जमीन पर काबिज कराएं, साथ ही कलेक्टर ने मौके पर एक टीम भेजने की भी बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details