मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर पूर्व के प्रत्याशियों की राह में BSP बड़ा रोड़ा, 2 अप्रैल की घटना से नाराज मतदाता

By

Published : Oct 18, 2020, 10:35 AM IST

ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने एक बार फिर कांग्रेस, बीजेपी को सबक सिखाने की बात कही है. बीएसपी के ग्वालियर के चुनाव प्रभारी गंभीर सिंह नरवरिया ने कहा कि अनुसूचित जाति के लोग 2 अप्रैल 2018 का दंगा नहीं भूले हैं.

BSP challenge to BJP and Congress candidates of Gwalior East seat
बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों की राह में बीएसपी बड़ा रोड़ा

ग्वालियर।शहर की ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने एक बार फिर कांग्रेस, बीजेपी को सबक सिखाने की बात की है. ग्वालियर के बीएसपी चुनाव प्रभारी गंभीर सिंह नरवरिया ने कहा कि अनुसूचित जाति के लोग 2 अप्रैल 2018 का दंगा नहीं भूले हैं, जिसमें ग्वालियर चंबल संभाग में 8 लोगों की दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों की राह में बीएसपी बड़ा रोड़ा

बीएससी का कहना है कि उसके अनुसूचित जाति के मतदाता ऐसे लोगों के हाथ सत्ता नहीं सौपेंगे जो उनका उत्पीड़न करते हैं. ये लोग एक बार फिर दबंगों के हाथ में ताकत देकर भी अपना नुकसान कराना नहीं चाहते हैं. इसलिए बहुजन समाज पार्टी, ग्वालियर चंबल संभाग की सभी सीटों पर अपना बड़ा असर डालेगी क्योंकि, उनका वोट बैंक बड़ा है.

यहां से बीएसपी ने महेश बघेल को चुनावी मैदान में उतारा है. बीएसपी का कहना है कि कांग्रेस को 2 अप्रैल की घटना का खामियाजा भुगतना होगा. वहीं भाजपा से मतदाताओं की दूरी का फायदा बीएसपी को मिलेगा. वहीं बीएसपी भी कांग्रेस के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकेगी.

बता दें ग्वालियर पूर्व से बीजेपी से मुन्नालाल गोयल चुनाव लड़ रहे हैं, तो कांग्रेस से सतीश सिकरवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. पिछला चुनाव मुन्नालाल गोयल कांग्रेस के टिकट पर जीते थे और बीजेपी प्रत्याशी सतीश सिकरवार करीब 18,000 मतों से उनसे पराजित हुए थे. इस बार दोनों ने ही अपने दल बदल लिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details