मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर भारत ने अपना सैन्य लक्ष्य हासिल कर लिया- बीएस धनोआ

By

Published : Jun 24, 2019, 11:57 PM IST

एयरफोर्स के करगिल युद्ध में विजय दिवस के जश्न में एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने कहा कि भारत ने अपना सैन्य लक्ष्य हासिल कर लिया है.

बीएस धनोआ

ग्वालियर। करगिल युद्ध में विजय दिवस के रूप में एयरफोर्स ने आज जश्न मनाया. एयरफोर्स के जश्न में एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ भी शामिल हुए. एयर चीफ मार्शल ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक करते हुए भारत ने अपना सैन्य लक्ष्य हासिल कर लिया है. लेकिन पाकिस्तानी हमारे एयर स्पेश में घुसने की हिम्मत नहीं की है.

धनोआ ने कहा कि तनाव के बाद हमारा सिविल एविएशन बाधित नहीं हुआ है. उन्होंने कहा एएन-32 विमान की सभी पहाड़ों में उड़ान बंद नहीं होगी. एयरफोर्स चीफ ने करगिल की यादों का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान हमारे स्पेस में आने की हिम्मत नहीं कर पाया. पाकिस्तान के बंद एयर स्पेस के सवाल पर एयरफोर्स चीफ धनोआ ने कहा वायु सेना को जो टास्क सरकार देती है, वह उनके लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

बालाकोट एयरस्ट्राइक पर बोले बीएस धनोआ


पाकिस्तान ने अपना एयर स्पेस बंद किया है. उनकी इकोनामी अलग है. जबकि हमारी इकोनॉमी में एयर स्पेस अहम हिस्सा है. धनोआ ने कहा कि हमने सिविल ट्रैफिक को कभी बंद नहीं किया. 27 फरवरी 2019 को केवल दो-तीन घंटे के लिए हमने श्रीनगर एयर स्पेस को बंद किया था. पाकिस्तान के साथ तनाव हमारे सिविल एविएशन को बाधित नहीं करता. क्योंकि हमारी इकोनॉमी उनसे कहीं ज्यादा बड़ी और मजबूत है.

पाकिस्तान करगिल युद्ध के समय भी नॉर्मल था और अभी भी है. धनोवा ने यह भी खुलासा किया कि 2002 में एयरफोर्स में एनओसी प्राप्त करके टारगेट हिट किया था. वहीं फिफ्थ जनरेशन लड़ाकू विमानों के बेड़े में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम लोग एक नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं. जल्द ही भारतीय वायु सेना में पांचवी जनरेशन का लड़ाकू विमान शामिल होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details