मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माधवराव सिंधिया की 76वीं जयंती, कांग्रेस-बीजेपी नेताओं ने किया याद

पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की आज 76वीं जयंती है. उनकी जयंती पर ग्वालियर में कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने याद किया.

By

Published : Mar 10, 2021, 2:18 PM IST

Madhavrao Scindia Jayanti
माधवराव सिंधिया जयंती

ग्वालियर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की 76वीं जयंती के मौके पर ग्वालियर में उन्हें याद किया गया. भारतीय जनता पार्टी ने थीम रोड स्थित सिंधिया परिवार की छत्री पर पहुंचकर उन्हें माल्यार्पण किया तो कांग्रेस ने पार्टी कार्यालय से प्रभातफेरी निकालकर नदी गेट स्थित उनकी प्रतिमा पर अपनी पुष्पांजलि अर्पित की और उन्हें एक महान नेता बताया.

कांग्रेस-बीजेपी नेताओं ने किया याद

बीजेपी नेताओं ने किया याद

थीम रोड स्थित माधवराव सिंधिया की समाधि स्थल पर उन्हें याद करने के लिए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर, पूर्व विधायक रामबरन गुर्जर, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. वहीं नदी गेट स्थित सिंधिया की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, महिला नेत्री रश्मि पवार, वरिष्ठ नेता इंद्रजीत चौहान सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे. इस मौके पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया ने अपने सेवा भाव से राजनीति को एक अलग पहचान दी थी. उनके समय क्षेत्र को एक विशिष्ट पहचान मिली थी.

माधवराव सिंधिया की जयंती पर CM समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस ने किए श्रद्धा सुमन अर्पित

उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी माधवराव सिंधिया को हमेशा उन्हें शिद्दत से याद करती है. सुबह पार्टी कार्यकर्ताओं ने शिंदे की छावनी स्थित मुख्यालय से एक प्रभात फेरी निकाली, जो नदी गेट स्थित स्वर्गीय सिंधिया की प्रतिमा स्थल पर आकर खत्म हुई. यहां सभी कांग्रेस नेताओं ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. वहीं माधवराव की छत्री स्थित सिंधिया के चित्र पर मंत्री प्रद्युम्न तोमर सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने अपनी पुष्पांजलि अर्पित की.

गौरतलब है कि 1 साल पहले माधवराव सिंधिया के बेटे ज्योतिरादित्य भले ही बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उनके साथ कई कांग्रेसी बीजेपी में शामिल हुए हैं लेकिन कांग्रेस के कई बड़े नेता जो सिंधिया परिवार के नजदीकी हैं. वे अभी भी कांग्रेस में बने हुए हैं. यहां तक कि कांग्रेस पार्टी कार्यालय का नाम भी श्रीमंत माधवराव सिंधिया के नाम पर दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details