मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की नाली की सफाई, तो बीजेपी सांसद ने बताया दिखावा

ग्वालियर में सफाई व्यवस्था को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. बीजेपी सांसद विवेक नारायण ने मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा की गई सफाई को दिखावा करार दिया है.

By

Published : Oct 31, 2019, 7:03 PM IST

सफाई को लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

ग्वालियर। जिले में सफाई व्यवस्था को लेकर एक बार फिर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के द्वारा की गई नाले की सफाई को बीजेपी सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने दिखावा करार दिया है, वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले कई दशकों से ग्वालियर नगर निगम में बीजेपी काबिज है, जबकि सांसद खुद दो बार महापौर रह चुके हैं, इसके बाद भी शहर की सफाई व्यवस्था क्यों नहीं सुधरी ?

प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की नाली की सफाई

दरअसल मंगलवार को प्रदेश के स्वास्थ्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने इलाके के दौरे पर निकले थे. जहां पर स्थानीय लोगों ने मंत्री से नाली साफ न होने की शिकायत की. जिसके बाद मंत्री खुद ही नाली की सफाई करने लगे थे. इसके साथ ही मौके पर नगर निगम अमले को बुलाकर सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश भी दिए.

अगले दिन सांसद विवेक नारायण ने भी महाराज बाड़े पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया था. इसके साथ ही उन्होंने मंत्री जी के नाला सफाई को दिखावा करार दिया, साथ ही उन्होंने कहा कि दिखावे से काम नहीं चलेगा, सरकार को चाहिए कि शहर में साफ- सफाई करने वाली कंपनी की समस्याओं का समाधान करें.

बता दें कि शहर की साफ- सफाई की जिम्मेदारी एक निजी कंपनी को दी गई है. जिसके तहत कंपनी को सभी वार्डों से कचरा कलेक्शन करना है, लेकिन एक साल से अधिक का समय होने के बाद भी केवल 40 वार्डों से ही डोर टू डोर कचरा कलेक्शन हो रहा है. वहीं स्वच्छता रैंकिंग में भी ग्वालियर 28वें स्थान से गिरकर 59 वें स्थान पर आ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details