मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निजीकरण के खिलाफ बैंकों में तालाबंदी, सड़क पर लाखों कर्मचारी

आज पूरे देश में बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मी देशव्यापी हड़ताल पर है. इसका असर ग्वालियर शहर में भी देखा जा रहा है. जिले में भी सभी बैंकों के लगभग 1200 से अधिक कर्मचारी 2 दिन तक हड़ताल पर रहेंगे.

By

Published : Mar 15, 2021, 1:02 PM IST

Updated : Mar 15, 2021, 1:08 PM IST

banks strike in protest against privatization
बैंक कर्मचारी उतरे सड़कों पर

ग्वालियर। बैंकों के निजीकरण के विरोध में आज बैंक कर्मचारी देशव्यापी हड़ताल पर है. इसका असर शहर में भी साफ तौर पर देखा जा रहा है. जिले में सभी बैंकों के लगभग 1200 कर्मचारी महाराज बाड़े पर अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करा रहे हैं. इस प्रदर्शन में सभी बैंकों के कर्मचारी शामिल है.

लोगों को करना पड़ेगा परेशानी का सामना

यूनाइटेड फॉर्म ऑफ इंडिया यूनियन की तरफ से आज पूरे देश में 2 दिन की बैंक हड़ताल है. इन दोनों दिनों में सिर्फ एटीएम की सुविधाएं सेवाएं जारी रहेगी. हालांकि, हड़ताल की वजह से आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

सड़कों पर उतरे बैंक कर्मचारी

प्राइवेटाइजेशन के विरोध में बैंकों की हड़ताल, दो दिन प्रभावित रहेगा कामकाज

बैंक कर्मचारियों का कहना है कि मोदी सरकार देश के पूजी पतियों को बढ़ावा देने के लिए बैंकों का निजीकरण कर रही है. इस वजह से कर्मचारियों पर रोजी-रोटी का संकट आ चुका है. उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार सबसे पहले उन बड़े उद्योगपतियों के नाम सार्वजनिक करें, जो करोड़ों रुपए के ऋण लेकर उसे नहीं चुका पा रहे हैं.

Last Updated : Mar 15, 2021, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details