मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजपूत हॉस्टल के छात्रों के खिलाफ बाल्मीकि समाज लामबंद, गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग

ग्वालियर में सोमवार की रात वाल्मीकि समाज के शादी समारोह तोड़फोड़ और मारपीट करने वाले राजपूत हॉस्टल के छात्रों पर कार्रवाई की मांग को लेकर वाल्मीकि समाज के लोग अंबेडकर उद्यान में धरने पर बैठ गए और हॉस्टल को खाली करवाने की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Feb 4, 2020, 4:11 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 4:48 PM IST

Rajput hostels in Gwalior
ग्वालियर में राजपूत हॉस्टल

ग्वालियर।सोमवार की रात वाल्मीकि समाज के शादी समारोह में जबरन खाना खाने से रोकने पर तोड़फोड़ और मारपीट करने वाले राजपूत हॉस्टल के छात्रों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. घटना के विरोध में वाल्मीकि समाज के लोग लामबंद हो गए हैं, जिन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त करने की चेतावनी दी है. वाल्मीकि समाज के लोग अंबेडकर उद्यान में धरने पर बैठ गए और हॉस्टल को खाली करवाने की मांग कर रहे हैं.

राजपूत हॉस्टल के छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा बाल्मीकि समाज

घटना के विरोध में वाल्मीकि समाज ने शहर के कई इलाकों में सफाई व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया, उन्होंने चेतावनी दी है कि, राजपूत हॉस्टल के छात्रों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाए और उन्हें सुरक्षा के लिए हथियार मुहैया करवाए जाएं, ताकि वो अपनी सुरक्षा खुद कर सकें.

वाल्मीकि समाज के आंदोलन के चलते शहर भर का पुलिस फोर्स अंबेडकर उद्यान पहुंच गया. जिला प्रशासन का कहना है कि, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उनकी गिरफ्तारी पर 5 -5 हजार का इनाम भी घोषित किया जा रहा है.

यह है पूरा मामला

सोमवार की रात वाल्मीकि समाज का शादी समारोह मराठा बोर्डिंग में आयोजित किया गया था. मराठा बोर्डिंग से सटे राजपूत छात्रावास के दो दर्जन से ज्यादा छात्र वहां शादी में जबरन घुस आए और खाना खाने की कोशिश करने लगे. जब इसका वहां मौजूद लोगों ने विरोध किया, तो वो मारपीट पर उतर आए, करीब 50 लड़कों ने आधीरात तक वहां उत्पात मचाया.

वाल्मीकि समाज के लोगों का आरोप है कि, शादी समारोह में तोड़फोड़ कर दूल्हा बाराती और उसके पिता की जबरन मारपीट, पथराव और महिलाओं से छेड़छाड़ की गई. मामले की जानकारी मिलने के बावजूद भी इंदरगंज थाना पुलिस एक घंटे बाद मौके पर पहुंची, तब तक छात्र हॉस्टल से गायब हो चुके थे.

Last Updated : Feb 4, 2020, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details