मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तहसीलदार का ऐलान: कोरोना मरीज की सूचना दो और जीतो 500 रुपए का इनाम

By

Published : May 11, 2021, 5:02 PM IST

भितरवार तहसीलदार ने लापरवाह संक्रमितों को ढ़ढने के लिए अनोखा तरिका अपनाया है. तहसीलदार ने ऐलान किया है कि जो भी बाहर घुम रहे संक्रमित मरीजों की जानकारी देगा उसे प्रशासन 500 रुपए का इनाम देगा. साथ ही जानकारी देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा.

Bhitwar Tehsildar
भितरवार तहसीलदार

ग्वालियर। इस समय कोरोना संक्रमण शहर के बाद अब गांव में भी तेजी से पैर पसार रहा है. लेकिन गांव में ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो बीमार होने के बावजूद भी अपना टेस्ट नहीं करा रहे हैं, या फिर जो लोग होम आइसोलेट है वह बाहर घूम रहे है. जिससे संक्रमण का खतरा तेजी से फैल रहा है. इसी वजह से प्रशासन ने इसका एक अलग तरीका निकाल लिया है. भितरवार तहसीलदार ने मुखबिर के जरिए ग्रामीण इलाकों में कोरोना रोकने की कवायत शुरू कर दी है. तहसीलदार ने ऐलान किया है कि ग्रामीण इलाके में बाहर घूमने वाले कोरोना संक्रमित मरीज की सूचना देने पर 500 रुपए का इनाम दिया जाएगा.

कोरोना मरीज की सूचना दो और जीतो 500 रुपए का इनाम
  • बाहर घूमने वाले संक्रमित की जानकारी देने वाले को दिया जाएगा इनाम

यह 500 रुपए का इनाम होम आइसोलेशन से बाहर घूमने वाले पॉजिटिव मरीज की सूचना देने पर दिया जाएगा. अगर कोई व्यक्ति बाहर घूमने वाले संक्रमित मरीज की जानकारी देता है, तो उसको प्रशासन की ओर से 500 रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा. भितरवार तहसीलदार श्यामू श्रीवास्तव के अनुसार भितरवार नगर परिषद के जरिए यह इनाम दिलाया जाएगा. साथ ही सूचना देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा.

कोरोना पर मंत्री उषा ठाकुर का बयान, यज्ञ करने से नहीं आएगी तीसरी लहर

  • ग्रामीण इलाकों में संक्रमित मरीज घूम रहे घर से बाहर

ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है. इसका सबसे बड़ा कारण देखने को मिल रहा है कि जो लोग गांव में संक्रमित है, वह बेखोफ घर से बाहर घूम रहे हैं. साथ ही जो मरीज गांव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आइसोलेट है वह भी बाहर घूम रहे हैं. ऐसे में तहसीलदार ने मुखबिरों के जरिए संक्रमित मरीजों की जानकारी करने का तरीका अपनाया है. इनाम के जरिए संक्रमित मरीजों की जानकारी मिल सके.

SDM और SDOP ने चलाया चेकिंग अभियान, बसों की आवाजाही पर की कार्रवाई

  • ग्रामीण इलाकों में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या

ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है, क्योंकि अब कोरोना पूरी तरह से गांव में पैर पसार चुका है. यही वजह है कि एक-एक गांव से 10 से अधिक कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. साथ ही कई गांवों में संक्रमण की वजह से मौतें भी हो रही है. 4 घंटे में ग्रामीण इलाकों में 26 नए मरीज मिले है. ग्रामीण क्षेत्रों में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 854 हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details