मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बहादुरा के लड्डू के दीवाने थे अलटजी, प्रधानमंत्री बनने के बाद भी कम नहीं हुई दीवानगी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी खाने के बहुत शौकीन थे. प्रधानमंत्री बनने के बाद भी शहर के नया बाजार में स्थित बहादुरा स्वीट्स के लड्डू और रसगुल्ले की उनकी दीवानगी कम नहीं हुई.

By

Published : Dec 25, 2019, 1:12 PM IST

Updated : Dec 25, 2019, 2:01 PM IST

Atalji was crazy about the laddus of Bahadura
बहादुरा के लड्डू के दीवाने थे अटलजी

ग्वालियर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की जयंती पर हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. ग्वालियर में जन्मे अटल बिहारी खाने के भी बहुत शौकीन थे. शहर के नया बाजार इलाके में स्थित बहादुरा के लड्डू और रसगुल्ले अटल बिहारी को इतने पसंद थे कि प्रधानमंत्री बनने के बाद ग्वालियर आना उनका कम हो गया, लेकिन विशेष तौर पर उनसे मिलने जब कोई जाता था तो बहादुरा के लड्डू और रसगुल्ले जरूर ले जाता था.

बहादुरा के लड्डू के दीवाने थे अटलजी

बहादुरा स्वीट्स की दुकान पर शुद्ध देसी घी के लड्डू, रसगुल्ले और जलेबी बनती है. ग्वालियर की ये दुकान आज भी न सिर्फ अपने लजीज स्वाद के लिए मशहूर है, बल्कि अटल बिहारी की पसंदीदा दुकानों में से एक थी. दुकान मालिक का कहना है इस दुकान से अटल जी की यादें जुड़ी हुई हैं. वे हर रोज सुबह-शाम अपने मित्रों के साथ आते थे और दुकान के सामने बेंच पर बैठकर लड्डू खाते थे. देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद भी जब कोई व्यक्ति यहां से उनसे मिलने जाता था तो लड्डू का पैकेट जरूर ले जाता था.

Last Updated : Dec 25, 2019, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details