मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अखिल भारत हिंदू महासभा ने नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाए, कही ये बात

ग्वालियर शहर में एक बार फिर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का गुणगान किया गया. अखिल भारत हिंदू महासभा ने अपने कार्यालय में नाथूराम जिंदाबाद के नारे लगाते हुए महाआरती की है.

By

Published : Nov 15, 2020, 4:52 PM IST

zindabad
ग्वालियर

ग्वालियर।मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में एक बार फिर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का गुणगान किया गया. अखिल भारत हिंदू महासभा ने अपने कार्यालय में न सिर्फ नाथूराम जिंदाबाद के नारे लगाए बल्कि महाआरती भी की है.

नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के लगाए गए नारे
अखिल भारत हिंदू महासभा का कहना है कि 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और उसके साथी नारायण आपटे अखिल भारत हिंदू महासभा के लिए हैं. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और कांग्रेस को देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार बताने वाली हिंदू महासभा नाथूराम गोडसे और उसके साथी नारायण आपटे के कृत्य को सही मानती है'. इसीलिए वह ग्वालियर में पिछले लंबे समय से राष्ट्रपिता के हत्यारे का महिमा मंडन कर रहे हैं.

रविवार को एक बार फिर अखिल भारत हिंदू महासभा ने पार्टी कार्यालय में नाथूराम गोडसे और नारायण आपटे की पूजा और महा आरती की है. हिंदू महासभा के नेताओं का कहना था कि 'गांधी और कांग्रेस ने नेहरू और जिन्ना के सामने झुक कर देश का विभाजन स्वीकार किया. जिसके बाद करीब 10 लाख हिंदुओं का कत्ले आम हुआ है. हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि 15 नवंबर 1949 में थूराम गोडसे और उसके साथी नारायण आपटे को फांसी दी गई. इसीलिए दोनों को बलिदान के रूप में याद कर रहे हैं'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details