मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 4, 2020, 1:45 PM IST

ETV Bharat / state

श्रम कानून में संशोधन के खिलाफ 11 ट्रेड यूनियन ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

ग्वालियर में आज 11 ट्रेड यूनियन के संयुक्त मोर्चे ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार का पुतला दहन भी किया और श्रम कानूनों में बदलाव करने की मांग की.

Against amendment in labor laws, trade unions burnt effigy of central government
श्रम कानूनों में संशोधन के खिलाफ, ट्रेड यूनियंस ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

ग्वालियर। शहर में श्रम कानूनों में संशोधनों के खिलाफ आज 11 ट्रेड यूनियन के संयुक्त मोर्चा ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार का पुतला दहन किया और श्रम कानूनों में संशोधन वापस लेने की मांग की.

ग्वालियर के फूलबाग चौराहे पर एटक कार्यकर्ताओं ने इकट्ठा होकर केंद्र सरकार का पुतला दहन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की, वहीं इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व एआईयूटीयूसी के जिला प्रभारी रूपेश जैन ने किया.

रूपेश जैन ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, सरकार ना सिर्फ उद्योगपतियों को मुनाफा कमाने के लिए बेल आउट पैकेज दे रही है. बल्कि श्रम कानूनों में बदलाव भी कर रही है. जिसके विरोध में आज केंद्र सरकार का पुतला दहन किया जा रहा है. जैन ने बताया कि, ट्रेड यूनियन की प्रमुख मांगे हैं कि, श्रम कानूनों में किए गए बदलाव वापस लिया जाएं. साथ ही मिड-डे मील कार्यकर्ताओं को न्यूतम वेतन दस हजार रुपये दिया जाए और राज्य कर्मचारी का दर्जा भी दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details