मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद ग्वालियर अंचल में सर्दी ने दी दस्तक, रात में 15 डिग्री पहुंचा तापमान

रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद ग्वालियर अंचल में सर्दी ने भी दस्तक दे दी है. आज सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा. रात का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं दिन का अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहा है.

By

Published : Nov 17, 2020, 5:28 PM IST

Updated : Nov 17, 2020, 6:24 PM IST

Winter knocked in Gwalior zone
ग्वालियर अंचल में सर्दी ने दी दस्तक

ग्वालियर।बीती रात ग्वालियर चंबल अंचल में हुई बारिश ने 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बारिश के बाद ही ग्वालियर अंचल में सर्दी ने भी दस्तक दे दी है. आज सुबह से ही ग्वालियर अंचल में घना कोहरा छाया रहा. यह सीजन का पहला घना कोहरा है, जिसकी विजिबिलिटी 20 मीटर से भी कम देखने को मिली, साथ ही इस बारिश से ग्वालियर चंबल अंचल में भी दिन रात के तापमान में काफी बदलाव देखने को मिला है. रात का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं दिन का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा.

ग्वालियर अंचल में सर्दी ने दी दस्तक

सीजन के पहले कोहरे ने यातायात रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दी. आज दिल्ली से आने वाली अधिकतर ट्रेनें लेट रहीं. मौसम वैज्ञानिक चंद्रकांत उपाध्याय का कहना है कि, पश्चिमी विक्षोभ आने के बाद मौसम में एकदम परिवर्तन हुआ है. यही वजह है कि, पश्चिमी इलाके में बारिश होने के बाद इस अंचल में भी बारिश हुई है. आगे आने वाले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. उन्होंने कहा कि, 24 घंटे में ग्वालियर चंबल अंचल में 59 मिलीमीटर बारिश हुई है. इस तरह की बारिश 1979 में देखने को मिली थी. गौरतलब है कि, ग्वालियर जिला पहाड़ी के आसपास बसा हुआ है और यहां पर देखने में आता है कि, गर्मी में तापमान अधिक रहता है. वहीं ठंड में भी इस अंचल में सबसे ज्यादा तापमान ग्वालियर में देखने को मिलता है.

Last Updated : Nov 17, 2020, 6:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details