मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्वाति मालीवाल के हस्तक्षेप के बाद पत्नी को तेजाब पिलाने वाला पति गिरफ्तार

ग्वालियर में पत्नी को तेजाब पिलाने के मामले में स्वाति मालीवाल के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jul 21, 2021, 4:26 PM IST

delhi woman commission chairperson swati maliwa
स्वाति मालीवाल

ग्वालियर।डबरा तहसील में पति के द्वारा पत्नी को एसिड पिलाने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पति वीरेंद्र कुमार जाटव को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मामले में लापरवाही बरतने वाले एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं डबरा थाना प्रभारी विनायक शुक्ला को लाइन हाजिर किया है. पत्नी को तेजाब पिलाने के बाद आरोपी पति दिल्ली के अस्पताल में उसकी देखभाल कर रहा था, ताकि उस पर कोई शक न करे, लेकिन पत्नी के बयान देने के बाद मामले का खुलासा हुआ.

जानकारी देते एसपी.

पति ने डाला था तीन लाख रुपये का दबाव
जानकारी के अनुसार, घाटीगांव सिमरिया निवासी शशि जाटव की शादी 17 अप्रैल 2021 को डबरा के रामगढ़ निवासी वीरेंद्र कुमार जाटव से हुई थी. शादी में शशि के मायके वालों ने 10 लाख रुपये खर्च किए थे. शशि के पति वीरेंद्र ने कार खरीदने के लिए पत्नी को मायके से 3 लाख रुपये लाने की बात कही. जब शशि ने इनकार किया तो, उसके साथ मारपीट की.

पत्नी ने मना किया तो पिला दिया एसिड
बार-बार मना करने पर वीरेंद्र ने जबरन शशि को एसिड पिला दिया, जिससे महिला की हालत खराब हो गई. उसे गंभीर हालत में ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालत नाजुक होने के चलते उसे दिल्ली रेफर कर दिया. इस मामले में पुलिस थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया है. दिल्ली में दो दिन पहले महिला ने एसडीएम के सामने बयान में पति द्वारा एसिड पिलाने की बात कही.

महिला आयोग ने निगरानी में लिया मामला
पीड़िता को देखने के लिए महिला आयोग की टीम अस्पताल पहुंची और मामले को निगरानी में लिया है. इसके साथ ही दिल्ली महिला आयोग की चेयर पर्सन स्वाति मालीवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ट्वीट किया है.

ट्वीट के जरिए उन्होंने कहा कि ग्वालियर की लड़की को उसके पति ने एसिड पिलाया, जिससे उसके अंग जल गए हैं. इस मामले में हल्की फुल्की एफआईआर हुई और अभी तक कोई अरेस्ट नहीं हुआ है. लड़की का इलाज हम दिल्ली में करवा रहे हैं. उसके बयान भी एसडीएम के सामने करवाए हैं. यह फोटो इस आस में डाली है कि शिवराज सिंह चौहान आरोपियों को अरेस्ट करवाएंगे.

शिवराज सिंह ने दिया मालीवाल के ट्वीट का जवाब
वहीं ट्वीट का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय ने मालीवाल को ग्वालियर पुलिस द्वारा इस मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी दी है.

acid attack पीड़िताओं से मिलने पहुंची कांग्रेस नेता, आरोपी को फांसी देने की मांग

ग्वालियर पुलिस की खुली नींद
राष्ट्रीय महिला आयोग ने जब इस मामले में संज्ञान लिया तो ग्वालियर पुलिस की नींद खुली. कार्रवाई करते हुए ग्वालियर पुलिस ने बुधवार को आरोपी पति बीरेंद्र जाटव को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details