मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 16, 2021, 8:41 PM IST

ETV Bharat / state

दो गुटों में खूनी संघर्ष के बाद चली गोली, किन्नर समाज का है मामला

ग्वालियर के लधेड़ी मछली मंडी इलाके में किन्नर समाज के दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया. जिसके बाद पुलिस को दोनों गुटों के बीच में आकर मामले को शांत कराना पड़ा.

After a bloody clash
संघर्ष के बाद चली गोली

ग्वालियर। उपनगर ग्वालियर थाना क्षेत्र के लधेड़ी मछली मंडी इलाके में किन्नर समाज के दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया. एक गुट का आरोप है कि मुरैना से आए साबिर उर्फ बेबी किन्नर ने अपने साथियों के साथ मिलकर उन पर हमला किया है. यह हमला उस समय किया गया जब पीड़ित किन्नर अपने गुरु साधना को देखकर वापस लौट रहे थे. इस दौरान किन्नरों के बीच पत्थर और ईंट जमकर चले.

इलाकों को लेकर लड़ाई

आरोप यह भी है कि बेबी किन्नर ने अपने समर्थक अमन पंडित के साथ मिलकर उनपर गोली भी चलाई. जिससे एक व्यक्ति घायल हुआ है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित किन्नरों का आरोप है कि वह ग्वालियर में कई सालों से अपने गुरु की गद्दी को संभाले हुए है और अपने क्षेत्र में शुभ कार्यों में लोगों के यहां भेंट मांगने जाते हैं. लेकिन मुरैना का साबिर उर्फ बेबी किन्नर अपने साथियों के साथ यहां पिछले 2 साल से घमासान मचाए हुए हैं.

दो गुटों में खूनी संघर्ष

वित मंंत्री से सीधी बात, सभी विभागों को दिया रेवेन्यू बढ़ाने का टारगेट

मामले में पुलिस से हस्ताक्षेप करने की मांग

वह अपने चेलों के साथ किसी भी बस्ती में जाकर लोगों के यहां होने वाले शुभ कार्य में भेंट मांगने लगता है. इसकी कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है. लेकिन पुलिस भी किन्नरों के इस विवाद को हल नहीं करा सकी है. पीड़ित किन्नर का आरोप है कि पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही है. ग्वालियर थाने क्षेत्र में काफी देर तक हंगामा करते रहे लेकिन पुलिस जांच के नाम पर मामले को डालती रही फिलहाल दोनों ही पक्ष थाने पर जमा है एक किन्नर के बाल भी बनाए गए हैं. ऐसा आरोप लगाया गया है जबकि एक के हाथ में चोट और दूसरे के सीने और चेहरे पर चोट के निशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details