मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मिलावटखोर के खिलाफ सख्त हुआ प्रशासन, जांच रिर्पोट पॉजिटिव आई तो जब्त होगी संपत्ति

शहर के डेयरी संचालक उमेश सिंह रावत की डेरी के दो और सैंपल की जांच रिपोर्ट आ गई है. जांच रिर्पोट के मुताबिक जांच में मिलावट की पुष्टि का रास्ता साफ हो गया है.अब प्रशासन उमेश सिंह रावत की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी में जुट गया है.

By

Published : Sep 7, 2019, 8:45 PM IST

मिलावटखोरों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई

ग्वालियर। मिलावट के एक पुराने मामले में जेल गए ग्वालियर शहर के डेयरी संचालक उमेश सिंह रावत की डेरी के दो और सैंपल की जांच रिपोर्ट आ गई है. जांच रिर्पोट के मुताबिक जांच में मिलावट की पुष्टि हुई है. जिसके बाद जिला प्रशासन उमेश सिंह रावत की संपत्ति की जांच कर उसकी नियमानुसार संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुट गया है.

डेरी संचालक की कुर्क होगी संपत्ति

मामले पर कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बताया कि उमेश सिंह रावत पर रासुका के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया गया है. इस दौरान 27 जुलाई को खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा उम्मेद सिंह रावत की बाबा डेरी से नमूने की भी जांच रिर्पोट आ गई है.

इस रिपोर्ट में एक अज्ञात केमिकल और सोडियम हाइड्रोक्साइड को द्रव्य माना है. इसका मतलब यह है कि इसका उपयोग दूध बनाने में हो रहा था. सैंपल लेने के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिनियम द्वारा हजारों लीटर केमिकल युक्त दूध मौके पर ही नष्ट कराया गया था. सैंपल रिपोर्ट सामने आने के बाद मिलावट की पुष्टि भी हो चुकी है.

कलेक्टर ने आगे बताया कि जिन माध्यमों से उमेश सिंह रावत ने संपत्ति अर्जित की है. उनको राजसात करने की कार्रवाई प्रशासन ने शुरु कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details