मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री पर आबकारी विभाग का छापा, लाखों की शराब जब्त

ग्वालियर में कच्ची शराब निर्माण और बिक्री पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. सहायक आयुक्त द्वारा गठित विशेष टीम द्वारा मोहनपुर क्षेत्र में कंजरों के डेरे पर छापामार कार्रवाई की गई.

By

Published : May 4, 2020, 8:58 PM IST

Updated : May 5, 2020, 1:22 PM IST

Action of Excise Department on raw liquor factory in Gwalior.
कच्ची शराब बनाने वाली फैक्ट्री पर आबकारी विभाग की कार्रवाई

ग्वालियर: लॉकडाउन के दौरान मध्य प्रदेश के कई जिलों में कच्ची शराब बनाने और बेचने की तस्वीरें सामने आ रही हैं साथ ही इस कच्ची शराब पीने से मौतें भी हो रही हैं इसी कड़ी में आज ग्वालियर में कच्ची शराब निर्माण और बिक्री पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. सहायक आयुक्त द्वारा गठित विशेष टीम द्वारा मोहनपुर क्षेत्र में कंजरों के डेरे पर छापामार कार्रवाई की गई, जिसमें मौके पर 5000 किलोग्राम गुड़ लहान, 4000 लीटर हाथ भट्टी शराब, 1000 किलो गुड़ सहित कई शराब बनाने वाली सामग्री जब्त की गई. आबकारी विभाग के अनुसार इसकी कीमत लगभग 4 लाख के आसपास है.

कच्ची शराब बनाने वाली फैक्ट्री पर आबकारी विभाग की कार्रवाई
लॉकडाउन के चलते शराब बिक्री पर रोक लगने के कारण शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी मात्रा में कच्ची शराब और भट्टी मिल रही है. वर्तमान में भी आबकारी आयुक्त द्वारा जो नया आदेश दिया गया है उसके अनुसार ग्वालियर के शहरी क्षेत्र में शराब बिक्री को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है.

आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में कच्ची शराब का निर्माण कर शहर में खपाने का कार्य किया जा रहा है. जिसके बाद यह कार्रवाई देखने को मिली. सहायक आबकारी आयुक्त के अनुसार कच्ची शराब के चलते प्रदेश में बहुत से लोगों की मौत हो जाती है. ऐसे में इसे जड़ से खत्म करने के लिए विशेष टीम गठित कर यह कार्रवाई लगातार जारी रहने के निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : May 5, 2020, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details