मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाजार खुलेंगे, corona guidelines का सख्ती से होगा पालन: राइट-लेफ्ट पैटर्न के हिसाब से खुलेंगी दुकानें

By

Published : Jun 5, 2021, 12:34 PM IST

ग्वालियर के प्रमुख व्यवसायिक स्थल महाराज बाड़े पर दुकानदारों और जिला प्रशासन के बीच सहमति के बाद राइट- लेफ्ट पैटर्न के हिसाब से दुकानें खोलने का फैसला हुआ

right-left-pattern-
राइट-लैफ्ट पैटर्न

ग्वालियर।ग्वालियर के प्रमुख व्यवसायिक स्थल महाराज बाड़े पर दुकानदारों और जिला प्रशासन के बीच आम सहमति बनते ही गुरुवार को बंद हुए नजर बाग मार्केट, सुभाष मार्केट, न्यू सुभाष मार्केट और नेहरू मार्केट शुक्रवार दोपहर को खोल दिए गए.

कोरोना नियमों का पालन करने की शर्त पर खुली दुकानें

सैनिटाइज के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ग्राहक और दुकानदार दोनों को ही मास्क पहन कर ही खरीदारी करनी होगी. कल न्यू सुभाष मार्केट में निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर एसपी को एक ड्राई फ्रूट वाले के यहां भीड़ मिली थी. जिसके बाद दुकान को सील कर दिए गया. विरोध में दुकानदारों ने भी अपने दुकानों के शटर गिरा लिए और तीन दिन के लिए मार्केट बंद करने की घोषणा कर दी. फिर दुकानदारों ने शुक्रवार को संदेश भेजा कि वो अपने दुकानें खोलना चाहते हैं .जिसको लेकर महाराज बाड़े पर जिला प्रशासन और दुकानदारों के बीच लम्बी बातचीत के बाद सहमति बनी. चारों मार्केट में एक बार में 400 से 450 लोग ही मौजूद रहेंगे. इसमें दुकानदार और ग्राहक दोनों शामिल होंगे. दुकानदारों से प्रशासन ने लिखित में कोरोना गाइडलाइन के नियम पालन करने पर सहमति पत्र लिया .

सागर को अनलॉक करने की तैयारी, लेफ्ट-राइट और रूल ऑफ सिक्स फॉर्मूले पर खुलेगा बाजार

राइट-लेफ्ट पैटर्न के हिसाब से दुकानें खोलने पर बनी सहमति

दुकानदारों ने गाइडलाइन पालन करने की शर्त पर राइट-लेफ्ट पैटर्न के हिसाब से बाजार खोलना शुरू किया. कई दिनों बाद बाजार खुलने से लोगों की भीड़ भी उमड़ रही है.

For All Latest Updates

TAGGED:

Gwalior news

ABOUT THE AUTHOR

...view details