मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पेंट की दुकानों में लगी भीषण आग, 7 की मौत, 2 गंभीर

By

Published : May 18, 2020, 11:05 AM IST

Updated : May 18, 2020, 4:58 PM IST

Two shops caught fire
दो दुकान में लगी आग

11:00 May 18

दुकान के ऊपर रहने वाला परिवार अंदर फंसा

दो दुकान में लगी आग

ग्वालियर। शहर के बीचो-बीच इंदरगंज चौराहे के पास दो पेंट की दुकानों में आग लग गई, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई. मरने वाले में दो छोटी बच्चियां भी शामिल हैं. जिसकी एडिशनल एसपी ने पुष्टि की है. वहीं आग में झुलसने से 2 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. इस हादसे में रंगवाला के संचालक हरिओम गोयल के परिवार के सात लोगों दर्दनाक मौत हुई है. जिस घर में आग लगी थी, वो तीन मंजिला है, ग्राउड फ्लोर पर ऑयल पेंट की दुकान थी.

आग लगने से दुकान के ऊपर रहने वाला परिवार वहीं फंस गया. हालांकि, अभी तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. शहर के बीचोबीच इंदरगंज चौराहे पर पेंट की दुकान में अचानक आग लग गई और धीरे-धीरे ये आग 3 मंजिला इमारत में पूरी तरह फैल गई. बिल्डिंग में मौजूद लगभग 15 से 20 लोग फंसे हुए थे. आग से उठे धुएं से बिल्डिंग में मौजूद सभी लोग बेहोश हो गए. जिनमें से परिवार के 7 लोगों की मौत हो गई, वहीं 2 लोग हालत नाजुक बनी हुई है.

बताया जा रहा है इस जिस दुकान में आग आग लगी थी, उसमें कई तरह के केमिकल भी रखे हुए थे. धीरे-धीरे आग इतनी बढ़ गई के तीन मंजिला इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर मौजूद पुलिस बल और नगर निगम के अमले ने फायर बिग्रेड की मदद से कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया. अंदर फंसे लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया. जिसके बाद मौके पर पूर्व मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर, ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल भी पहुंचे, उन्होंने इस दुख की घड़ी में परिवार को ढांढ़स बंधाया.

Last Updated : May 18, 2020, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details