मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शादियां पड़ी भारी ! ग्वालियर के एक गांव में 40 लोग संक्रमित

By

Published : May 5, 2021, 3:39 PM IST

ग्वालियर से 50 किलोमीटर दूर ईटामा गांव में एक साथ 40 लोगों के संक्रमित पाए जाने पर हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि गांव के हर घर में सर्दी, जुकाम और खांसी के मरीज हैं.

40 infected in a village
एक गांव में मिले 40 संक्रमित

ग्वालियर। शहरों के बाद अब कोरोना ग्रामीण इलाकों में अपना कहर बरपा रहा है. ग्वालियर से 50 किलोमीटर दूर भितरवार के ईटामा गांव में कोरोना का विस्फोट हुआ है. इस छोटे से गांव में 300 लोगों की सैंपलिंग कराने पर 40 लोग संक्रमित निकले है जिसमें से एक शख्स की मौत हो गई है. 1200 आबादी वाले इस गांव के हर घर में सर्दी, जुकाम, खांसी के मरीज हैं लेकिन कोई भी टेस्ट करवाने को तैयार नहीं था, इसके बाद जिला प्रशासन की टीम ने गांव में पहुंचकर ताबड़तोड़ टेस्ट कराए. गांव में 40 लोगों के संक्रमित निकलने पर हड़कंप मच गया है. संक्रमित पाए गए ज्यादातर लोगों को आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है.

एक गांव में मिले 40 संक्रमित

गांव में हुई शादी पड़ी भारी

ग्वालियर शहर से 50 किलोमीटर दूर ईटमा गांव में ऐसा कोरोना का विस्फोट हुआ कि सभी गांव वाले इस समय दहशत में है. दरअसल गांव में पिछले कुछ दिनों में 5 शादियां हुई थी. बताया जाता है कि शादियों में कोरोना गाइडलाइन का जमकर मखौल उड़ाया गया था, जबकि शादी में सिर्फ 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी. भीड़ जुटाने की लापरवाही का असर अब इस गांव में देखने को मिल रहा है. बताया जाता है कि गांव के लगभग हर घर में कोई न कोई सर्दी, जुकाम से पीड़ित है, लेकिन फिर भी गांव के लोग डॉक्टर को दिखाने के लिए नहीं आ रहे हैं.

कोरोना केस बढ़ने से बाजार से गायब हुए चिकित्सा उपकरण, लोग परेशान

300 सैंपल में से 40 निकले पॉजिटिव

सूचना लगते ही जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेजा. इसके बाद यहां करीब 300 लोगों की सैंपलिंग की गई. इनमें से 40 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अब गांव में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन की टीम ने संक्रमित लोगों को आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया है. इसके अलावा गांव को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में बदल दिया गया है. अब स्वास्थ्य विभाग की टीम हर दिन गांव में जाकर सैंपलिंग कर रही है. जिला प्रशासन ने गांव के सभी लोगों से अपनी जांच करवाने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details