मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 3, 2020, 3:58 PM IST

ETV Bharat / state

तीन सौ चिकित्सा शिक्षकों ने दिया इस्तीफा, जाने क्या है मामला ?

ग्वालियर। भोपाल के बाद अब ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के 300 चिकित्सा शिक्षकों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया. संभागीय आयुक्त को अपना इस्तीफा सौंपते हुए शिक्षकों ने वेतन बढ़ाने की मांग की है.

300 doctors submitted mass resignation
300 डॉक्टरों ने सौंपा सामूहिक इस्तीफा

ग्वालियर। भोपाल के बाद अब ग्वालियर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के 300 चिकित्सा शिक्षकों नेवेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर सामूहिक इस्तीफा दे दिया है, शिक्षकों ने अपना त्यागपत्र संभागीय आयुक्त को सौंपते हुए वेतन बढ़ाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने आयुक्त को सूचित करते हुए कहा है कि, अगर उनकी मांगों पर 9 जनवरी तक कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया तो सभी चिकित्सा शिक्षक सामूहिक हड़ताल पर चले जाएंगे.

300 डॉक्टरों ने सौंपा सामूहिक इस्तीफा

इससे पहले सरकार की तरफ से कोई ठोस कदम और जवाब न मिलने के चलते एक दिन पहले भोपाल में 310 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया था. उसी कड़ी में शुक्रवार को ग्वालियर में 300 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया. मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल का कहना है कि, कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कहा था कि चिकित्सा शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतनमान देंगे. लेकिन एक साल पूरा होने के बाद भी राज्य सरकार ने अभी तक अपना वादा नहीं निभाया है. जिसके बाद उन्हें मजबूरी में यह कदम उठाना पड़ा.

बता दें कि वेतनमान बढ़ाने की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा शिक्षक लंबे समय से मांग कर रहे हैं. उन्होंने ग्वालियर से लेकर भोपाल तक विभिन्न आंदोलन आयोजित कर सरकार को इस मामले में जल्द से जल्द ठोस कदम उठाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details