मध्य प्रदेश

madhya pradesh

41 सेंटर्स पर 11,815 स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन

By

Published : Jan 12, 2021, 5:25 PM IST

Updated : Jan 12, 2021, 5:45 PM IST

ग्वालियर में वैक्सीन की यह पहली खेप कल 13 जनवरी आने की संभावना है, उसके बाद 15 जनवरी से ग्वालियर चंबल अंचल के जिलों को मिलना शुरू हो जाएगी.

Vaccination preparation complete Gwalior
वैक्सीनेशन तैयारी पूरी

ग्वालियर: कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्वालियर जिला प्रशासन विभाग ने पूरी तैयारियां कर ली है. ग्वालियर में वैक्सीन की यह पहली खेप कल 13 जनवरी आने की संभावना है, उसके बाद 15 जनवरी से ग्वालियर चंबल अंचल के जिलों को मिलना शुरू हो जाएगी.

ग्वालियर में वैक्सीनेश की तैयारियां

ग्वालियर के वैक्सीन भंडारण से यह वैक्सीन सुरक्षा के घेरे में अन्य जिलों के लिए पहुंचाई जाएंगी. साथ ही शहर में जो सेंटर बनेंगे वहां भी व्यक्ति वैक्सीन वेन के साथ एक पुलिस का गार्ड मौजूद रहेगा. जिले में कुल 41 सेंटर बनाए हैं. हर एक सेंटर पर वैक्सीनेटर सहित कुल 5 लोग तैनात रहेंगे. जिसमें कुल 11,815 स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

ग्वालियर में स्थित वैक्सीन भंडारण में पहली खेप में वैक्सीन के लगभग 15 लाख डोज आने वाले हैं. इन्हें वॉक इन कूलर में रखा जाएगा. उसके बाद इस भंडारण से ग्वालियर चंबल अंचल के अन्य जिलों के लिए फ्रीजर बॉक्स की मदद से इन्हें भेजा जाएगा. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का भी पुख्ता इंतजाम किया जाएगा.

वैक्सीन ले जाने वाली वेन में पुलिस का एक गार्ड मौजूद रहेगा. जिला स्वास्थ्य अधिकारी मनीष शर्मा का कहना है. 16 जनवरी को जीआरएमसी मेडिकल कॉलेज में इसका उद्घाटन किया जाएगा और उसके बाद वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू होगी.

Last Updated : Jan 12, 2021, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details