मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर में कोरोना के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे, सिर्फ एक दिन में आए इतने मामले

ग्वालियर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है, रविवार के दिन कुल 104 कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं.

By

Published : Jul 12, 2020, 8:18 PM IST

104 corona positive patient found on sunday in gwalior
ग्वालियर में 104 नए कोरोना मरीज मिलने से पिछले सभी रिकॉर्ड टूटे

ग्वालियर। जिले में कोरोना मरीजों के मिलने के पिछले सभी रिकॉर्ड रविवार को ध्वस्त हो गए. जीआरएमसी की वायरोलॉजिकल लैब और डीआरडीई की लैब से आए नमूनों की जांच के बाद रविवार को ग्वालियर में कुल 104 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं.

ग्वालियर में कोरोना के अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे

खास बात यह है कि सबसे ज्यादा 15 मरीज ढोली बुआ का पुल इलाके में मिले हैं. इसके अलावा दीनदयाल नगर, पिंटो पार्क, थाटीपुर मामा का बाजार किला गेट कोटे की सराय आदि स्थानों में मिलाकर मरीजों की संख्या 104 पहुंच गई है.

इसके अलावा डबरा में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ा है. वहां 9 नए मरीज मिले हैं. कांच मिल में भी 6 मरीज मिलने से कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

ग्वालियर में 104 नए कोरोना मरीज मिलने से पिछले सभी रिकॉर्ड टूटे

इसके अलावा शहर में 5 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इस महामारी को लेकर लोग सचेत नहीं है, ना तो वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और ना ही मास्क पहन रहे हैं ,जिसके कारण संक्रमण बढ़ता जा रहा है. ज्यादातर मरीजों की केस हिस्ट्री में व्यक्तिगत संपर्क और ट्रेवल हिस्ट्री पाई गई है.

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए नए बेड तैयार किए जा रहे हैं. दो और आइसोलेशन सेंटर बनाए गए हैं. ग्वालियर में अब मरीजों की संख्या 1 हजार के पार पहुंच चुकी है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों को पांच अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details