मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

युवा मुफ्त में कर सकेंगे कॉम्पिटिशन EXAM की तैयारी, मंत्री जयवर्धन सिंह ने दी सौगात

नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा है कि आरोन क्षेत्र के सभी युवा छात्रों को कौटिल्य संस्थान मुफ्त में सारी कम्पटीशन की तैयारियां कराएगा जिसका सारा खर्च निजी तौर पर नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह उठाएंगे.

By

Published : Jul 2, 2019, 11:40 PM IST

मंत्री जयवर्धन सिंह ने दी सौगात

गुना: जयवर्धन सिंह ने कहा है कि सिंध नदी से आरोन तक नल लाइन बिछाने के काम में जल्द ही तेजी लायी जाएगी. जयवर्धन सिंह ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदारों को जल्दी से जल्दी काम खत्म करने के निर्देश दिए हैं. जयवर्धन सिंह ने कहा है कि आरोन क्षेत्र के छात्रों को पीएससी, रेलवे, व्यापम, पटवारी, एसआई की परीक्षा के लिए कौटिल्य एकेडमी में निशुल्क शिक्षा दी जाएगी.

मंत्री जयवर्धन सिंह ने दी सौगात

नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा है कि आरोन क्षेत्र के सभी युवा छात्रों को कौटिल्य संस्थान मुफ्त में सारी कम्पटीशन की तैयारियां कराएगा जिसका सारा खर्च निजी तौर पर नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह उठाएंगे. उन्होंने कहा कि यह संस्थान 1 अगस्त से आरोन शहर में अपने बैच शुरू करेगा. एक बैच में 100 बच्चे रहेंगे जिन्हें कम से कम 4 घंटे पढ़ना अनिवार्य होगा.

जयवर्धन सिंह ने बताया की क्षेत्र के लिए एक बड़ा डैम उन्होंने स्वीकृत कराया है. डैम बन जाने से पानी की समस्या काफी हद तक हल हो गई है. जयवर्धन सिंह ने बताया आरोन में 3 करोड़ की लागत से स्टेडियम का काम जल्द ही शुरू करवाया जाएगा ताकि क्षेत्र के युवाओं को खेलों में प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. जयवर्धन सिंह ने कहा की कामगार जो महिलाएं हैं उनके लिए ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट शुरू कराए जाएंगे जिसमें उन्हें कई सारे ट्रेडों में प्रशिक्षित कर उन्हें स्वावलंबी बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details