मध्य प्रदेश

madhya pradesh

वक्त पर नहीं पहुंची एंबुलेंस, महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

By

Published : Oct 12, 2019, 12:02 AM IST

गुना जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर मक्सूदनगढ़ के मेरूखेडी गांव का रास्ता खराब होने के कारण गांव में एंबुलेंस का आना संभव नहीं होता है, जिसके चलते एक महिला डिलीवरी के लिए वक्त पर अस्पताल नहीं पहुंच पाई और उसने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दिया.

महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

गुना। मेरूखेडी गांव का रास्ता खराब होने के चलते लोगों को आए दिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. सड़क नहीं होने की वजह से एंबुलेंस का भी गांव में आना संभव नहीं होता है, जिसके चलते एक महिला डिलीवरी के लिए वक्त पर अस्पताल नहीं पहुंच पाई और उसने रास्ते में ही बच्चे को जन्म दिया.

महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म
जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर मक्सूदनगढ़ के मेरूखेडी गांव का रास्ता खराब होने के कारण गांव में एंबुलेंस नहीं पहुंच सकी. इसलिए महिला के परिजन डिलीवरी के लिए उसे बाइक पर बिठाकर मक्सूदनगढ़ स्वास्थ्य केंद्र ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में कोलारस गांव के पास सड़क पर ही प्रसूता ने बच्चे को जन्म दिया. इसी बीच महिला के भतीजे महेश ने 108 एंबुलेंस को कोलारस गांव से फोन किया, जिसके बाद एंबुलेंस कोलारस पहुंची. महिला के परिजन सड़क पर ही उसकी डिलीवरी करा रहे थे, जिसके बाद परिजनों ने एंबुलेंस चालक से मदद के लिए कहा. एंबुलेंस चालक मक्सूदनगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में काम कर रही बाई को लेकर वापस कोलारस लेकर पहुंचा. अस्पताल में काम करने वाली बाई और महिला के परिजनों ने महिला की डिलीवरी कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details