मध्य प्रदेश

madhya pradesh

करियर मेले में कलेक्टर और एसपी ने दिए टिप्स, रोजगार कार्यालय ने दिया प्लेसमेंट

By

Published : Feb 8, 2020, 4:22 AM IST

गुना के शासकीय महाविद्यालय में करियर मेले आयोजन किया गया, इस दौरान गुना कलेक्टर भास्कर लक्षकार और एसपी राहुल लोढा ने करियर बनाने में मदद करने वाले टिप्स स्टुडेंट्स को दिए.

Two-day career fair organized for youth
कलेक्टर और एसपी ने दिए टिप्स

गुना। करियर का अर्थ है आगे बढ़ना, विद्यार्थी अपने जीवन में जिस अजीविका साधन के साथ आगे जाना चाहते हैं, खुद को उसके योग्य और सक्षम बनाएं और अपने में आत्मविश्वास पैदा कर भविष्य निर्माण करें. करियर अवसर मेले के उद्घाटन पर कलेक्टर भास्कर लक्षकार ने कुछ इस तरह की सलाह विद्यार्थियों को दी. ये कार्यक्रम शासकीय महाविद्यालय गुना में आयोजित किया गया.

कलेक्टर और एसपी ने दिए टिप्स


कार्यक्रम में मौजूद एसपी राहुल लोढा ने कई शासकीय रोजगारमूलक योजनाओं की जानकारी दी और विद्यार्थियों को करियर बनाने के टिप्स दिए. एसपी लोढा ने विद्यार्थियों को रोजगार देने वाला बनने के लिए भी प्रेरित किया.


करियर मेले की शुरुआत प्राचार्य डॉक्टर बीके तिवारी के स्वागत भाषण हुई. करियर प्रकोष्ठ प्रभारी डॉक्टर ललित नामदेव ने बताया कि मेले का उद्देश्य विद्यार्थियों को विभिन्न करियर अवसरों से परिचित कराना और सफल व्यक्तियों से रूबरू कराकर विद्यार्थियों के आत्मविश्वास को बढ़ाना है, ताकि वे जीवन में एक सफल करियर बना सकें. कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर हिंदी विभागाध्यक्ष एलएन बुनकर ने किया. आभार डॉक्टर व्हीपी श्रीवास्तव मेला प्रभारी ने व्यक्त किया.


दो दिवसीय मेले में कई रोजगार मूलक पाठ्यक्रम संचालित करने वाली संस्थाओं ने स्टॉल लगाए हैं. रोजगार कार्यालय के सहयोग से मेले में प्लसेमेंट भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details